मैच (21)
IPL (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (6)
USA vs CAN (2)
Zonal Trophy [W] (1)
SA v SL (W) (1)
ख़बरें

तीनों फ़ॉर्मेट में नंबर एक बल्लेबाज़ बन सकते हैं बाबर: कार्तिक

'बाबर ने अपनी बल्लेबाज़ी तकनीकी में जो बदलाव किए हैं, उससे उन्हें फ़ायदा हो सकता है'

बाबर आज़म के मुरीद बने कार्तिक  •  PCB

बाबर आज़म के मुरीद बने कार्तिक  •  PCB

भारतीय टीम में वापसी कर रहे अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक का मानना है कि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म जल्द ही क्रिकेट के तीनों फ़ॉर्मेट में नंबर एक रैंक बल्लेबाज़ बन सकते हैं।
बाबर फ़िलहाल टी20 और वनडे के नंबर एक बल्लेबाज़ हैं। कार्तिक को पूरा भरोसा है कि वह जल्द ही इतिहास के ऐसे पहले बल्लेबाज़ बन जाएंगे, जो तीनों फ़ॉर्मेट में नंबर एक हों। द आईसीसी रिव्यू कार्यक्रम में संजना गणेशन से बात करते हुए कार्तिक ने कहा, "उनका तीनों फ़ॉर्मेट में शीर्ष पर पहुंचना शत प्रतिशत तय है। वह एक स्तरीय खिलाड़ी हैं, जो फ़िलहाल अपनी बल्लेबाज़ी के शीर्ष पर हैं। वह तीनों फ़ॉर्मेट खेलते हैं और अलग-अलग क्रम पर बल्लेबाज़ी भी कर सकते हैं। उन्हें आने वाले कुछ समय में काफ़ी टेस्ट क्रिकेट भी खेलना है। मुझे लगता है कि उनमें यह क्षमता है और वह ऐसा कर सकते हैं।"
कार्तिक का मानना है कि बाबर ने अपनी बल्लेबाज़ी तकनीक में जो बदलाव किए हैं, इससे उनको फ़ायदा हो सकता है। उन्होंने कहा, "बल्लेबाज़ी के दौरान उनका संतुलन और टाइमिंग देखने योग्य है। चाहे फ़्रंटफ़ुट हो या बैकफ़ुट वह गेंद को जबरदस्त तरीके से स्ट्राइक करते हैं। यहीं उन्हें विशेष खिलाड़ी बनाती है। वर्तमान समय में खेल रहे क्रिकेटरों में फ़िलहाल उनके पास अभी सबसे अधिक समय (टाइम) है। अगर आप अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हैं तो आपको लगातार कुछ न कुछ बदलाव करना होता है। यह बदलाव अगर एक प्रतिशत भी है तो भी आपको उसका बड़ा फ़ायदा मिल सकता है।"
बाबर फ़िलहाल टेस्ट क्रिकेट में पांचवें नंबर के बल्लेबाज़ हैं। उनके ऊपर मार्नस लाबुशेन और 'फ़ैब फ़ोर' के तीन खिलाड़ी जो रूट, स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन हैं। कार्तिक का मानना है कि बाबर इस क्लब में शामिल होकर फ़ैब फ़ोर को 'फ़ैब फ़ाइव' बना सकते हैं।