मैच (13)
आईपीएल (2)
USA vs BAN (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
T20I Tri-Series (1)
ख़बरें

लियम लिविंगस्‍टन ने बीबीएल से नाम वापस लिया

बीबीएल के ओवरसीज़ ड्राफ्ट में नंबर एक खिलाड़ी ने इंग्‍लैंड के साथ बढ़ती अंतर्राष्‍ट्रीय प्रतिबद्धता के कारण लिया निर्णय

Liam Livingstone prepares for England's final ODI in the Netherlands, VRA Cricket Ground, Amstelveen, June 21, 2022

बीबीएल में प्‍लैटिनम खिलाड़ी थे लिविंगस्‍टन  •  Getty Images

बीबीएल के नए संस्‍करण को शुरू होने में दो सप्‍ताह का समय रह गया है और उस समय टूर्नामेंट के ओवरसीज़ ड्राफ्ट में नंबर एक खिलाड़ी लियम लिविंगस्‍टन ने टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है, क्‍योंकि उन पर अंतर्राष्‍ट्रीय कार्य प्रबंधन अधिक बढ़ गया है।
अगस्‍त में मेलबर्न रेनेगेड्स ने सबसे पहले खिलाड़ी के तौर पर लिविंगस्‍टन को ख़रीदा था। इससे पहले लिविंगस्‍टन के बीबीएल के पहले हाफ़ में खेलने की उम्‍मीद थी और उसके बाद वह जनवरी में एसए20 लीग में खेलते। इसके बाद वह दिसंबर में इंग्‍लैंड के पाकिस्‍तान टेस्‍ट दौरे के लिए टीम में चुने गए। रेनेगेड्स ने इसके बाद आंद्रे रसल को चार मैच के करार के साथ टीम में शामिल किया, इस उम्‍मीद में कि पाकिस्‍तान दौरे के बाद और एसए20 से पहले वह कुछ मैचों में बीबीएल में शामिल हो सकते हैं।
लेकिन लिविंगस्‍टन ने पूरे बीबीएल सत्र से नाम वापस ले लिया है, जिससे अब लीग में कोई प्‍लैटिनम खिलाड़ी नहीं बचा है, क्‍योंकि डेविड विली ने भी टूर्नामेंट से पहले ही नाम वापस ले लिया था।
रेनेगेड्स के जनरल मैनेजर जेम्‍स रॉसनगार्टन ने कहा, "हम बेहद ही निराश है कि इस बार हमारी टीम के साथ लियम नहीं होंगे, लेकिन हम उनके फ़ैसले को समझते हैं।" "लियम एक बेहतरीन क्रिकेटर हैं और इसी वजह से हमने ड्राफ्ट में उन्‍हें सबसे पहले चुना था लेकिन उनका अंतर्राष्‍ट्रीय कार्यक्रम बदल गया और हम उनको टेस्‍ट डेब्‍यू के लिए शुभकामनाएं देते हैं।"
"हम जानते हैं कि लियम हमारे प्रमुख कोच डेविड सेकर के साथ काम करते रहेंगे और हमारे क्‍लब के लिए खेलेंगे। उम्‍मीद है कि वह आने वाले सीज़नों में हमारे लिए खेलते दिखेंगे।"
"हम लियम के साथ लगातार बातचीत कर रहे हैं और इससे पहले रेनेगेड्स के लिए एक बेहतर प्‍लान बनाने का मौक़ा मिला है।"
"हमने चार मैच के लिए आंद्रे रसल को लिया है और हम जानते हैं कि उनमें क्‍या क़ाबिलियत है।"
यह ख़बर तब आई है जब पर्थ स्‍कॉचर्स के ओवरसीज़ साइनिंग लॉरी एवंस इस साल हंड्रेड में एंटी डोपिंग टेस्‍ट के दौरान प्रतिबंधित पदार्थ लेने के पॉज़‍िटिव पाए गए हैं, जिसके बाद क्‍लब ने उनके साथ करार समाप्‍त कर दिया था।
ऑस्‍ट्रेलिया के स्‍टार ग्‍लेन मैक्‍सवेल भी पैर में फ़्रैक्‍चर होने के कारण इस साल बीबीएल में नहीं खेलेंगे।

ऐलेक्‍स मैल्‍कम ESPNcricinfo में एसोसिएट एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में सीनियर सब एडिटर निखिल शर्मा ने किया है।