मैच (13)
आईपीएल (2)
T20I Tri-Series (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
USA vs BAN (1)
ख़बरें

चोटिल ऑली पोप का भारत के ख़िलाफ़ पहले टेस्ट में खेलने पर संशय बरक़रार

वाइटैलिटी ब्लास्ट में सरे से खेलने के दौरान इंग्लिश बल्लेबाज़ को बाएं जांघ की मांसपेशियों में चोट लगी थी

Ollie Pope plays to the off side, LV= Insurance County Championship, Surrey vs Leicestershire, The Kia Oval, April 16, 2021

ऑफ़ साइड में शॉट खेलते हुए ऑली पोप  •  Getty Images

भारत के ख़िलाफ़ होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज़ के पहले मैच में इंग्लिश बल्लेबाज़ ऑली पोप का खेलना मुश्किल लग रहा है। पोप को बाईं जांघ की मांसपेशियों में चोट है, जो उन्हें वाइटैलिटी ब्लास्ट के दौरान आई थी।
23 वर्षीय पोप वाइटैलिटी ब्लास्ट में सरे की ओर से खेलते हैं, जहां उन्हें दो जुलाई को केंट के ख़िलाफ़ खेलते हुए चोट लगी थी। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के द्वारा जारी किए गए बयान में कहा गया है, "पोप चोटिल होने की वजह से इंग्लैंड और भारत के ख़िलाफ़ होने वाली सीरीज़ तक के लिए बाहर हैं।"
"ईसीबी और सरे फ़िटनेस टीम एक साथ मिलकर पोप की चोट पर नज़र रखे हुए है और उनका लक्ष्य है कि पोप भारत के ख़िलाफ़ पहले टेस्ट मैच के लिए फ़िट हो जाएं।" इंग्लैंड और भारत के बीच पहला टेस्ट नॉटिंघम में 4 अगस्त से खेला जाना है।
हालांकि पोप का फ़ॉर्म चिंता का सबब ज़रूर है क्योंकि उन्होंने अपनी पिछली 15 टेस्ट पारियों में 35 का आंकड़ा नहीं छुआ है। लेकिन इसके बावजूद अगर वह फ़िट रहते हैं तो इंग्लैंड टीम में जगह ज़रूर बनाएंगे क्योंकि उन्हें इंग्लैंड का बेहद ही प्रतिभाशाली युवा क्रिकेटर माना जाता है।
अगर उनकी चोट समय पर नहीं ठीक होती है तो वह for डाविड मलान के लिए दरवाज़ा खोल सकते हैं, जो लगातार अपनी एकाग्रता और फ़ॉर्म से इंग्लिश मैनेजमेंट को प्रभावित करते जा रहे हैं। उन्हें सफ़ेद गेंद से अब तक जितने भी मौक़े मिले हैं, उनमें उनका योगदान बेहतरीन रहा है। साथ ही साथ पोप की अनुपस्थिति में एक बार फिर डैन लॉरेंस को भी अवसर मिल सकता है।
पोप की चोट उन्हें 'द हंड्रेड' के शुरुआती मैचों से भी बाहर कर सकती है। अगर वह फ़िट रहते तो निश्चित तौर पर अपनी टीम वेल्श फ़ायर के पहले तीन मैचों में हिस्सा होते। इस प्रतियोगिता से पहले ही कई विदेशी खिलाड़ियों ने अपना नाम वापस ले लिया है, कुछ ने कोविड की वजह से यात्रा नहीं करने का फ़ैसला किया है तो कई खिलाड़ी अपनी टीम के व्यस्त अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम की वजह से इसका हिस्सा नहीं हैं।

जॉर्ज डॉबेल ESPNcricinfo में सीनियर कॉरोसपोंडेंट हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के मल्टीमीडिया जर्नलिस्ट सैयद हुसैन (@imsyedhussain) ने किया है।