मैच (6)
आईपीएल (2)
IRE vs PAK (1)
SL vs AFG [A-Team] (1)
Lalitpur [W] (2)
ख़बरें

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा आख़िरकार कोरोना निगेटिव

7 जुलाई से इंग्लैंड के ख़िलाफ़ सीमित ओवरों की सीरीज़ में भाग लेंगे

Rohit Sharma bursts into laughter, India vs Sri Lanka, 2nd Test, Bengaluru, 1st day, March 12, 2022

रोहित का कोविड रिपोर्ट निगेटिव आना भारतीय टीम के लिए अच्छी ख़बर  •  BCCI

कोविड रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा आइसोलेशन से बाहर आ गए हैं और अब इंग्लैंड के ख़िलाफ़ सीमित ओवरों की सीरीज़ के लिए उपलब्ध होंगे, जिसकी शुरुआत साउथैंप्टन में 7 जुलाई को पहले टी20 अंतर्राष्ट्रीय से होगी।
लेस्टरशायर के ख़िलाफ़ चार दिवसीय अभ्यास मैच के दौरान पॉज़िटिव पाए जाने के बाद रोहित, इंग्लैंड के ख़िलाफ़ जारी पांचवें टेस्ट से बाहर हो गए थे।
बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने कहा, "हां, रोहित की कोविड रिपोर्ट निगेटिव आई है और मेडिकल प्रोटोकॉल के अनुसार अब वह क्वारंटीन से बाहर है। हालांकि वह आज नॉर्थैंप्टनशायर के ख़िलाफ़ टी20 अभ्यास मैच नहीं खेलेंगे, क्योंकि पहले टी20 अंतर्राष्ट्रीय से पहले उसे कुछ रिकवरी और ट्रेनिंग की ज़रूरत होगी।"
मेडिकल प्रोटोकॉल के अनुसार कोई भी खिलाड़ी जो क्वारंटीन से बाहर निकलता है, उसे अनिवार्य हृदय परीक्षण से गुज़रना पड़ता है, जिसमें कोविड के बाद खिलाड़ी के फेफड़ों की क्षमता की जांच की जाती है।
1 जुलाई से शुरू हुए टेस्ट से पहले रोहित की रिपोर्ट तीन बार पॉज़िटिव रिपोर्ट आई थी और इसलिए जसप्रीत बुमराह के रूप में भारत को एक नया टेस्ट कप्तान मिला।
रोहित सीमित ओवरों की सीरीज़ के पहले मैच में खेलेंगे और दूसरे मैच से विराट कोहली, बुमराह, ऋषभ पंत और रवींद्र जाडेजा समेत टेस्ट मैच में हिस्सा ले रहे खिलाड़ी उपलब्ध होंगे।