मैच (19)
आईपीएल (1)
WI vs SA (1)
ENG v PAK (W) (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
CE Cup (4)
T20WC Warm-up (3)
ख़बरें

रोहित ने शानका के ख़िलाफ़ नॉन-स्ट्राइकर छोर पर रन आउट अपील को वापस लिया

मैच के आख़िरी ओवर में गेंद डालने से पहले मोहम्मद शमी ने स्टंप्स तब तोड़े थे जब श्रीलंकाई कप्तान 98 पर थे और क्रीज़ से बाहर निकल चुके थे

Dasun Shanaka cracked his second ODI century, India vs Sri Lanka, 1st ODI, Guwahati, January 10, 2023

दसून शानका 98 रन पर रन आउट हो सकते थे, लेकिन अपना दूसरा एकदिवसीय शतक पूरा करने में सफल रहे  •  BCCI

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने एक संभावित विवादास्पद स्थिति को टालते हुए श्रीलंका के ख़िलाफ़ पहले वनडे के आख़िरी ओवर में श्रीलंकाई कप्तान दसून शानका के विरुद्ध नॉन-स्ट्राइकर छोर पर रनआउट की अपील को वापस ले लिया। मैच में तब तीन गेंदें बचीं थीं और शतक से दो रन दूर शानका अपनी क्रीज़ से काफ़ी बाहर नज़र आए थे।

श्रीलंका को जीतने के लिए तीन गेंदों पर 83 रनों की ज़रूरत थी और मोहम्मद शमी भारत के लिए आख़िरी ओवर डाल रहे थे। नंबर 10 के बल्लेबाज़ कसुन रजिता को स्ट्राइक पर पाकर शमी ने बिना गेंद डाले नॉन-स्ट्राइकर छोर पर गिल्लियां बिखेर दी थी और अंपायर नितिन मेनन ने तीसरे अंपायर को इशारा करके इस अपील की जांच करानी चाही थी।

मैच के बाद 'स्टार स्पोर्ट्स' से बात करते हुए रोहित ने कहा, "मुझे कोई अंदाज़ा नहीं था कि उन्होंने ऐसा किया है। जब वह अपील करने गए...वह [शानका] 98 पर बल्लेबाज़ी कर रहे थे। आपको ऐसा नहीं करना चाहिए। हम उन्हें यह [शतक पूरा करने का मौक़ा] देना चाहते थे। हम उन्हें गेंदबाज़ी के द्वारा आउट करना चाहते थे। इस बारे में हमने कोई योजना नहीं बनाई थी। लेकिन वह बहुत बढ़िया खेले।"

अगर रोहित अपील को वापस नहीं लेते तो शानका को आउट दिया जाता। हालांकि इसके बाद उन्होंने अपना शतक भी पूरा किया और मैच की आख़िरी गेंद पर लॉन्ग ऑन के ऊपर एक विशाल छक्के के साथ अपने करियर का सर्वाधिक 108 नाबाद का स्कोर भी पूरा किया। हालांकि उन्होंने यह रन केवल 88 गेंदों पर बनाए, लेकिन भारत ने मैच 67 रनों से अपने नाम किया।

भारत के लिए विराट कोहली ने अपने वनडे करियर की 45वीं शतकीय पारी खेली। 87 गेंदों पर 113 की उनकी पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच भी घोषित किया गया। टी20 सीरीज़ को 2-1 से करने के बाद मेज़बान टीम अब तीन मैचों के वनडे सीरीज़ में भी 1-0 से आगे हैं। दूसरा मुक़ाबला कोलकाता में 12 जनवरी को खेला जाएगा।