मैच (11)
आयरलैंड बनाम अफ़ग़ानिस्तान (1)
महाराजा टी20 (2)
द हंड्रेड (महिला) (3)
द हंड्रेड (पुरुष) (3)
वेस्टइंडीज़ बनाम न्यूज़ीलैंड (1)
ओमान बनाम बहरीन (1)
ख़बरें

शाहरुख़ ख़ान और इशान किशन भारतीय टीम में शामिल

वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ पहले वनडे मैच के लिए उन्हें मुख्य टीम में जोड़ा गया

अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी से सभी को प्रभावित करने के बाद तमिलनाडु के बल्लेबाज़ शाहरुख़ ख़ान को रविवार को अहमदाबाद में वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ शुरू हो रही वनडे सीरीज़ के पहले मुक़ाबले के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। साथ ही इशान किशन को मुख्य दल में जोड़ा गया है।
इससे पहले शाहरुख़ को वेस्टइंडीज़ के विरुद्ध टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज़ के लिए रिज़र्व खिलाड़ी के तौर पर भारतीय टीम में जोड़ा गया था। घरेलू टीम में उनके साथी साई किशोर भी भारतीय टीम में रिज़र्व खिलाड़ी के रूप में मौजूद हैं।
पहले वनडे मैच की पूर्व संध्या पर भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने पुष्टि की कि रविवार को किशन उनके साथ पारी की शुरुआत करेंगे। कोरोना संक्रमित होने के बाद शिखर धवन और ऋतुराज गायकवाड़ अनुपलब्ध हैं जबकि टीम के अन्य सलामी बल्लेबाज़ मयंक अग्रवाल अब भी अपना अनिवार्य क्वारंटीन पूरा कर रहे हैं।
तमिलनाडु प्रीमियर लीग (टीएनपीएल) में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद, शाहरुख़ पिछले तीन सीज़न में सफ़ेद गेंद की क्रिकेट में तमिलनाडु के नामित फ़िनिशर रहे हैं। लगातार दूसरी बार सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफ़ी के फ़ाइनल में विजयी रन उन्हीं के बल्ले से निकले। सबसे हालिया सीज़न में, जब तमिलनाडु को कर्नाटका के ख़िलाफ़ आख़िरी गेंद पर पांच रन चाहिए थे, उन्होंने छक्का जड़कर ख़ुद को भारतीय घरेलू क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ फ़िनिशरों की सूची में शामिल कर लिया।
पिछले हफ़्ते ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो हिंदी से एक विशेष बातचीत के दौरान शाहरुख़ ने बताया था कि वह भारत के लिए खेलने पर भी अपने आक्रामक अंदाज़ में बदलाव नहीं करेंगे।
उन्होंने कहा, "भारत के लिए खेलना अपने आप में एक बड़ी ज़िम्मेदारी है, अपने साथ अलग दबाव लेकर आता है। इस भारतीय टीम में कुछ बड़े नाम हैं और मैं उन्हें टीवी पर देखते हुए बड़ा हुआ हूं। अगर मुझे मौक़ा मिलता है तो मेरा उद्देश्य बस ख़ुले दिमाग से क्रीज़ पर जाना और अपने क्रिकेट का आनंद लेना होगा, ठीक उसी तरह जैसे मैं तमिलनाडु के लिए करता हूं।"
इस पर अधिक विचार करने से मुझपर अधिक दबाव बनेगा और मैं अपने प्राकृतिक खेल से भटक जाऊंगा। हर मैच में मेरा लक्ष्य है कि मैं नतीजों की ज़्यादा चिंता किए बिना ख़ुलकर खेलूं और अपनी प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित करूं।"
फ़िलहाल शाहरुख़ इंडियन प्रीमियर लीग की बड़ी नीलामी में अनकैप्ड खिलाड़ियों का हिस्सा हैं। अगर वह रविवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपना डेब्यू करते हैं तो वह नीलामी में कैप्ड समूह में शामिल हो जाएंगे। जब इस हफ़्ते की शुरुआत में बड़ी नीलामी की अंतिम सूची घोषित की गई, तब शाहरुख़ ने अपने बेस प्राइस को 20 लाख रुपयों से बढ़ाकर 40 लाख़ रुपये कर दिया था। जहां तक किशन की बात है, उन्होंने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये रखा था, लेकिन वह मार्की सेट का हिस्सा नहीं हैं।