मैच (9)
IPL (2)
SA v SL (W) (1)
ACC Premier Cup (4)
Women's QUAD (2)
ख़बरें

रसल ने कहा 'उन्हें अपने पैर में कुछ खिंचाव महसूस हुआ': हसी

ऐसा लग रहा है कि चेन्नई सुपर किंग्स के ख़िलाफ़ इस हरफ़नमौला खिलाड़ी को हैमस्ट्रिंग में चोट लगी हैं

रसल ने मिडविकेट सीमा रेखा पर गेंद का बचाव करने के लिए भागकर डाइव लगाई थी  •  BCCI

रसल ने मिडविकेट सीमा रेखा पर गेंद का बचाव करने के लिए भागकर डाइव लगाई थी  •  BCCI

शुरुआती संकेत हैं कि कोलकाता नाइट राइडर्स के ऑलराउंडर आंद्रे रसल को रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स के ख़िलाफ़ मैच में अपने परिश्रम के बाद हैमस्ट्रिंग की समस्या हो सकती है।
यह रन-चेज़ का 17वां ओवर था। रसल, जिनके दाहिने पैर और विशेष रूप से घुटने के साथ कुछ सीज़नों से चली आ रही समस्याएं हैं, ने मिडविकेट सीमा रेखा पर गेंद का बचाव करने के लिए भागकर डाइव लगाई। गेंद को थ्रो करते संग ही रसल मैदान से बाहर चले गए। केकेआर की टीम जानती थी कि उनके लिए यह चिंता का विषय होगा लेकिन इस चोट की गंभीरता का पता नहीं चल पाया है।
टीम के मेंटॉर डेविड हसी ने पोस्ट मैच प्रेस कॉन्फ़्रेंस में कहा, "अभी कुछ भी कहना जल्दबाज़ी होगी। रसल ने बताया कि उन्हें अपने पैर में, हैमस्ट्रिंग में कुछ खिंचाव महसूस हुआ। हमारे पास बेहतरीन चिकित्सा कर्मचारी हैं जो उनकी देखभाल करेंगे। उम्मीद हैं कि यह ज़्यादा गंभीर समस्या नहीं होगी क्योंकि वह हमारी टीम के एक महत्वपूर्ण सदस्य हैं। वह तीनों पहलूओं में अच्छा खेल दिखा रहे हैं।"
रसल एक मुश्किल स्थिति में सुपर किंग्स की रन-चेज़ का 19वां ओवर फेंकने वाले थे लेकिन चोट के चलते वह दूसरी बार मैदान से बाहर चले गए और केकेआर को अन्य विकल्पों की ओर रुख़ करना पड़ा। यह ज़िम्मेदारी प्रसिद्ध कृष्णा को सौंपी गई जिन्होंने 19वें ओवर में 22 दिए।
हसी ने कहा, "बेशक़ जब आंद्रे बाहर गए तो उनका एक ओवर बाक़ी था। क्या वह गेंदबाज़ी करने वाले थे? यह कोई नहीं जानता। उन्होंने अब तक अच्छी गेंदबाज़ी की थी इसलिए शायद वह 19वां ओवर फेंकते। प्रसिद्ध ने पिछले दो सालों में हमारे लिए डेथ में अच्छी गेंदबाज़ी की हैं। वह हमारी गेंदबाज़ी योजना का हिस्सा थे। दुर्भाग्य से आज वह एक बेहतरीन खिलाड़ी (रवींद्र जाडेजा) से हार गए। लेकिन मुझे यकीन है कि वह वापसी ज़रूर करेंगे और भविष्य में एक विश्व स्तरीय गेंदबाज़ बनकर उभरेंगे।"

वरुण शेट्टी ESPNcricinfo में सब-एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब-एडिटर अफ़्ज़ल जिवानी ने किया है।