मैच (17)
IPL (3)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (4)
Women's Tri-Series (1)
ख़बरें

केकेआर के लिए हेल्‍स की जगह फ‍़िंच खेलेंगे

बबल की थकान का हवाला देकर इंग्लिश बल्लेबाज़ ऐलेक्स आईपीएल 2022 से हटे

आईपीएल में रिकॉर्ड नौवीं फ्रेंचाइजी के लिए खेलेंगे फ‍िंच  •  Getty Images

आईपीएल में रिकॉर्ड नौवीं फ्रेंचाइजी के लिए खेलेंगे फ‍िंच  •  Getty Images

"बबल की थकान और मानसिक तंदरुस्ती" का हवाला देकर इंग्लैंड के बल्लेबाज़ ऐलेक्स हेल्स ने आईपीएल 2022 से नाम वापस ले लिया है, कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ने उनकी जगह ऑस्‍ट्रेलिया के सफ़ेद गेंद के कप्तान ऐरन फ‍़िच को टीम में शामिल किया है। फ़्रेंचाइज़ी ने शुक्रवार को बयान जारी कर यह जानकारी दी। आईपीएल ने एक बयान में कहा कि फ‍़िच 1.5 करोड़ रुपये की राशि में केकेआर से जुड़ेंगे।
केकेआर के एमडी और सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा, "हम ऐलेक्स हेल्स के आईपीएल खेलने की जगह परिवार और मानसिक तंदरुस्ती को चुनने के फ़ैसले का सम्मान करते हैं। बबल की जिंदगी इतनी आसान नहीं है और दुनिया भर के क्रिकेटरों ने इस विषय पर अपनी बात रखी है। हम केकेआर में उन्हें इस सत्र में मिस करेंगे, लेकिन हम उन्हें शुभकामनाएं देना चाहते हैं।"
"हम टी20 विश्व कप विजेता कप्तान ऐरन फ‍़िच का स्वागत करते हैं। वह मुंबई में केकेआर की टीम से जुड़ने के लिए उत्साहित हैं और हम भी उनके अनुभव का फ़ायदा उठाने को देखेंगे।"
केकेआर ने इंग्लैंड के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज़ हेल्स को पिछले महीने बेंगलुरु में हुई नीलामी में 1.5 करोड़ के बेस प्राइज़ में ख़रीदा था। वहीं हाल ही में उनके ही देश के जेसन रॉय ने भी आईपीएल से नाम वापस ले लिया था, उन्हें गुजरात लॉयंस ने टीम में चुना था। बाद में लॉयंस ने अफ़ग़ानिस्तान के बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज़ को उनकी जगह टीम में शामिल किया था।
हेल्स ने आईपीएल में ज़्यादा समय नहीं बिताया है। वह 2015 में मुंबई इंडियंस के साथ रहे लेकिन एक भी मैच नहीं खेले। 2018 में वह सनराइज़र्स हैदराबाद के साथ रहे लेकिन केवल छह मैच खेले, जहां उन्होंने 24.66 के औसत और 125.42 के स्ट्राइक रेट से 148 रन बनाए।
फ‍़िच के लिए यह आईपीएल की नौवीं फ़्रेंचाइज़ी होगी। इससे पहले वह राजस्थान रॉयल्स, दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स), पुणे वॉरियर्स इंडिया, सनराइज़र्स, मुंबई इंडियंस, किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेल चुके हैं। न्होंने 85 पारियों में 25.70 के औसत और 127.70 के स्ट्राइक रेट से 2005 रन बनाए हैं।
केकेआर को अपना पहला मैच मुंबई के वानखेड़े में 26 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स के ख़िलाफ़ खेलना है।