मैच (18)
IPL (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (4)
USA vs CAN (1)
Women's Tri-Series (1)
Zonal Trophy [W] (1)
ख़बरें

निःस्वार्थी होने और ख़राब फ़ॉर्म से जूझने में फ़र्क होता है: बेयरस्टो

पंजाब किंग्स के सलामी बल्लेबाज़ का मानना है कि उन्हें जो भूमिका मिली उसको उन्होंने निभाया

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के ख़िलाफ़ मैच में आने से पहले जॉनी बेयरस्टो के आईपीएल 2022 के आंकड़े आठ पारियों में 136 रन थे, जबकि उनका स्ट्राइक रेट सिर्फ़ 117.24 का था। इन आंकड़ों को देखकर आपको लग सकता है कि बेयरस्टो के लिए यह टूर्नामेंट शायद ख़राब जा रहा है। लेकिन यह बल्लेबाज़ ख़ुद ऐसा नहीं सोचता।
बेंगलुरु के ख़िलाफ़ मैच में 29 गेंद पर 66 रन की मैच-जिताऊ पारी खेलने वाले बेयरस्टो ने कहा, "निःस्वार्थी होने और ख़राब फ़ॉर्म होने में फ़र्क होता है। मैं इस बात से ख़ुश हूं कि मुझे जो भूमिका दी गई, मैं उस पर टीम के लिए खरा उतरा। पहले मुझे फ़िनिशर बनाया गया और अब मैं टीम के लिए ओपनिंग करके ख़ुश हूं। ऊपर बल्लेबाज़ी करना मुझे हमेशा अच्छा लगता है।"
शुक्रवार को जो बेयरस्टो ने किया वह किसी सनसनी से कम नहीं है। उन्होंने पावरप्ले में 59 रन बनाए और बेंगलुरु के मुख्य गेंदबाज़ जॉश हेज़लवुड को निशाना बनाया। बेयरस्टो ने कहा, "जब आपको अपने स्लॉट में गेंद मिलती है, तो आपको उसका फ़ायदा उठाना पड़ता है। अगर आप बाउंड्री लाइन पर कैच आउट होते हैं या फिर बाहरी किनारा देकर पवेलियन लौटते हैं, तो भी कोई बात नहीं। अगर आपका अच्छा दिन होता है, तो ख़राब दिन भी होता है। आज अच्छा दिन था और मुझे ख़ुशी है कि हम पावरप्ले का फ़ायदा उठा पाए।"
उन्होंने आगे कहा, "टूर्नामेंट में हमारी आगे बढ़ने की प्रक्रिया अलग है। भले ही हमारे विकेट लगातार गुच्छों में गिर रहे हों, लेकिन हम हमेशा आक्रमण के लिए जाते हैं। ऐसा हमेशा नहीं हो पाता है, लेकिन टूर्नामेंट के एक बड़े हिस्से के दौरान हमने ऐसा करने की कोशिश की है। अगर कोई एक या दो बल्लेबाज़ भी चल जाता है तो हमारी पारी बड़ी हो जाती है।"
बेयरस्टो के हमवतन और पंजाब के साथी बल्लेबाज़ लियम लिविंगस्टन भी इससे सहमत नज़र आते हैं। शुक्रवार को उन्होंने भी 42 गेंदों में 70 रन बनाए। लिविंगस्टन ने कहा, "हम इसी तरह की क्रिकेट खेलना चाहते हैं। जॉनी शानदार फ़ॉर्म में थे और उन्होंने हमारे लिए पारी का टोन सेट किया। उन्होंने विपक्षी टीम के सबसे प्रमुख गेंदबाज़ हेज़लवुड पर निशाना साधा। इससे हमें भी अपने हाथ आज़ादी से खोलने के मौक़े मिले।"

सिद्धार्थ मोंगा ESPNcricinfo में असिस्टेंट एडिटर हैं