फ़ीचर्स

रिपोर्टर की डायरी : सूर्यकुमार और किशन ने दर्शकों का मज़ा किया किरक‍िरा

एक हाई स्कोरिंग मैच में पंजाब के दर्शकों के थिरके कदम

Suryakumar Yadav plays one fine, Punjab Kings vs Mumbai Indians, IPL 2023, Mohali, May 3, 2023

सूर्यकुमार ने खेली बेहतरीन पारी  •  BCCI

मोहाली में सुबह बारिश हो रही थी और लखनऊ में हुआ डबल हेडर का पहला मैच बारिश की वजह से धुल चुका था। सभी की नज़रें अब मोहाली में होने वाले पंजाब किंग्स बनाम मुंबई इंडियंस के मैच पर थी। मैच हुआ और रनों की बारिश भी हुई लेकिन सूर्यकुमार याइव और इशान किशन की साझेदारी ने पंजाब के दर्शकों का मज़ा किरक‍िरा कर दिया।
पंजाब किंग्स की लाल जर्सी में सजे दर्शक घर में पंजाब किंग्स की जीत की उम्मीयदों के साथ उतरे थे। पंजाबी गानों पर दर्शक थिरक रहे थे तो ताल में ताल जल्दक ही लियम लिविंगस्टन (नाबाद 82) और जितेश शर्मा (नाबाद 49) ने भी बना दी। 11.2 ओवर में जब मैथ्यू शॉर्ट आउट हुए तो पंजाब का स्कोर 93 रन था। ऐसे में दर्शक अभी भी रनों की रफ़्तार बढ़ने और रनों की बारिश होने का इंतज़ार कर रहे थे। जितेश जैसे ही लिविंगस्टन का साथ निभाने क्रीज़ पर आए तो उन्होंने अनोखे अंदाज़ में ही बल्‍लेबाज़ी की।
उन्होंतने निशाना बनाया दुनिया के सबसे तेज़ गेंदबाज़ों में से एक जोफ़्रा आर्चर को। उनके ओवर में उन्होंने आते ही एक ओवर में तीन चौके जड़ दिए और यहां से पंजाब को गति और लिविंगस्टंन को एक अच्छा साथ मिल गया। यहां से लिविंगस्टजन का भी आत्मगविश्‍वास बढ़ा और उन्होंंने अरशद ख़ान के ओवर को निशाना बनाकर तीन चौके जड़ दिए। अब पंजाब की गाड़ी सरपट दौड़ रही थी। यहां से दर्शकों का उत्साह भी चौगुना हो गया। स्कोकर 214 पहुंचा तो अब नज़रें अर्शदीप एंड कंपनी पर थीं।
पंजाब की ही तरह मुंबई ने भी दो शुरुआती विकेट गंवाए लेकिन इसके बाद सूर्यकुमार यादव (66) और इशान किशन (75) जमकर बरस पड़े और दर्शकों का मज़ा किरकिरा कर दिया। हालत यह थी कि एक और दर्शक सूर्यकुमार के चौकों-छक्कों की बरसात पर मन ही मन खु़श हो रहे थे लेकिन दूसरी ओर पिटने वाले गेंदबाज़ उनके अपने अर्शदीप सिंह और सैम करन थे। लोग मैदान से जाने लगे थे, इस निराशा में कि अब कुछ नहीं होगा और उनकी टीम मैच हार जाएगी। मैं मीडिया बॉक्से में बैठा मैदान को खाली होते देख रहा था। फ‍िर देखा कि नेथन एलिस सूर्यकुमार का विकेट ले गए। मेरे आगे पवेलियन के ऊपर बैठे दर्शक खुशी से उछल पड़े। इसके बाद दर्शक दीर्घा में एक पॉज़ हुआ और सभी वापस अपनी सीटों पर रूक गए। इस उम्मीब में कि अब मैच बदल सकता है। इसके बाद जब अर्शदीप ने किशन का विकेट लिया तो मानों उनमें जान में जान आ गई, लेकिन वे नहीं जानते थे कि अभी तिलक वर्मा क्या करने वाले हैं।

निखिल शर्मा ESPNcricinfo हिंदी में सीनियर सब एडिटर हैं। @nikss26