मैच (8)
इंग्लैंड बनाम साउथ अफ़्रीका (1)
महाराजा टी20 (2)
आयरलैंड बनाम अफ़ग़ानिस्तान (1)
द हंड्रेड (महिला) (1)
द हंड्रेड (पुरुष) (1)
ओमान बनाम बहरीन (1)
वेस्टइंडीज़ बनाम न्यूज़ीलैंड (1)
ख़बरें

वॉरिकशायर के लिए काउंटी क्रिकेट खेलेंगे क्रुणाल

रॉयल लंदन वनडे कप खेलने के लिए किया करार

Krunal Pandya picked up two wickets in his four overs conceding only 11 runs, Lucknow Super Giants vs Punjab Kings, IPL 2022, Pune, April 29, 2022

क्रुणाल आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स का हिस्सा थे  •  BCCI

स्पिन गेंदबाज़ी करने वाले ऑलराउंडर क्रुणाल पंड्या पहली बार काउंटी क्रिकेट खेलते नज़र आएंगे। उन्होंने रॉयल लंदन कप के लिए वॉरिकशायर के साथ करार किया है।
31 वर्षीय क्रुणाल इंग्लैंड के विरुद्ध इस महीने खेले जाने वाली वनडे अथवा टी20 सीरीज़ के लिए भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं। 2 अगस्त को शुरू होने वाले वनडे टूर्नामेंट में वॉशिंगटन सुंदर (लैंकशायर) और चेतेश्वर पुजारा (ससेक्स) के बाद क्रुणाल तीसरे भारतीय होंगे।
पिछले साल द हंड्रेड प्रतियोगिता की शुरुआत ने रॉयल लंदन वनडे कप के महत्व को कम कर दिया है क्योंकि इंग्लैंड को सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी काउंटी टीमों के लिए अनुप्लब्ध होते हैं।
हालांकि वर्तमान में क्रिकेट खेल रहे भारतीय खिलाड़ियों को आईपीएल के अलावा किसी अन्य टी20 लीग में खेलने की अनुमति नहीं है और ऐसे में तीन बड़े खिलाड़ियों के जुड़ने से रॉयल लंदन कप की प्रतिभा बढ़ सी गई है।
वॉरिकशायर के क्रिकेट निदेशक पॉल फ़ार्ब्रेस ने कहा, "मुझे एजबेस्टन में क्रुणाल का स्वागत करते हुए बहुत ख़ुशी हो रही है। क्रुणाल हमारी टीम में अंतर्राष्ट्रीय अनुभव लेकर आएंगे।"
द हंड्रेड में क्लब के कम से कम 10 खिलाड़ी हिस्सा लेने जा रहे हैं और अन्य स्थानों की पूर्ती अगले हफ़्ते घरेलू खिलाड़ियों के ड्राफ़्ट से की जाएगी। वनडे टीम में कई युवा खिलाड़ी होंगे और उन्हें उम्मीद है कि क्रुणाल उनके लिए मेंटॉर बनेंगे।
क्रुणाल ने कहा, "मैं काउंटी क्रिकेट खेलने और इतने बड़े क्लब से जुड़ने के अवसर से उत्साहित हूं। एजबेस्टन एक बढ़िया मैदान है और मैं इसे अपना घर कहने के लिए उत्सुक हूं। मैं आशा करता हूं कि टीम के वनडे अभियान में मैं अपना योगदान दे पाऊं।"

मैट रोलर (@mroller98) ESPNcricinfo में असिस्टेंट एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर अफ़्ज़ल जिवानी ने किया है।