ख़बरें

'यूपी वॉरियर्स' नाम से जानी जाएगी लखनऊ की डब्ल्यूपीएल टीम

कैपरी ग्लोबल द्वारा ख़रीदी गई टीम ने अपने सपोर्ट स्टाफ़ की घोषणा की

Jon Lewis talks to his players during the England nets session, Kimberley, South Africa, January 19, 2020

इंग्लैंड महिला टीम के प्रमुख कोच जॉन लुइस को यूपी वॉरियर्स का प्रमुख कोच नियुक्त किया गया है  •  Getty Images

विमेंस प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) में कैपरी ग्लोबल द्वारा ख़रीदी गई लखनऊ फ़्रैंचाइज़ी को यूपी वॉरियर्स के नाम से जाना जाएगा। इस टीम ने जॉन लुइस, अंजू जैन, लिसा स्थलेकर और ऐश्ली नॉफ़के को अपने सपोर्ट स्टाफ़ में शामिल किया है।
वर्तमान में इंग्लैंड राष्ट्रीय टीम के प्रमुख कोच लुइस, यूपी टीम के प्रमुख कोच होंगे। पूर्व भारतीय कप्तान और बांग्लादेश की कोच रह चुकी अंजू सहायक कोच होंगी। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर नॉफ़के को गेंदबाज़ी कोच जबकि दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्थलेकर को टीम का मेंटॉर बनाया गया है।
एक बयान में लुइस ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि यूपी के साथ आगामी महीनों में उनका समय उत्साहजनक होगा और उन्होंने भारतीय क्रिकेट में मौजूद गहराई को परखने का अवसर मिलेगा।
लुइस ने कहा, "डब्ल्यूपीएल विश्व भर में महिला क्रिकेट के लिए एक बड़ा क़दम है और मैं इस सफ़र का अहम हिस्सा बनकर बहुत उत्साहित हूं। डगआउट में अंजू जैन, ऐश्ली नॉफ़के और लिसा स्थलेकर के होने से यह कार्य बहुत आसान हो जाएगा।"
कोच बनने से पहले लुइस ने इंग्लैंड में लगभग दो दशकों तक प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेला है। 2014 में ससेक्स के साथ अपना करियर समाप्त करने से पूर्व उन्होंने एक टेस्ट, 13 वनडे और दो टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में भाग लिया।
डब्ल्यूपीएल का पहला सीज़न 4 से 26 मार्च के बीच मुंबई के दो मैदानों पर खेला जाएगा। पहले सीज़न की नीलामी 13 फ़रवरी को होगी। कैपरी ग्लोबल ने 25 जनवरी को हुई नीलामी में 757 करोड़ रुपये की बोली लगाकर लखनऊ फ़्रैंचाइज़ी अपने नाम की थी।