मैच (17)
IPL (3)
Pakistan vs New Zealand (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (2)
PAK v WI [W] (1)
ख़बरें

इंग्लैंड ने नील किलीन को एलीट तेज़ गेंदबाजी कोच नियुक्त किया

डरहम के दिग्गज ने नंबर से खाली पड़े पद को संभाला

पूर्णकालिक रूप से इंग्लैंड के सेटअप में शामिल हुए निल किलीन  •  MI News/NurPhoto via Getty Images

पूर्णकालिक रूप से इंग्लैंड के सेटअप में शामिल हुए निल किलीन  •  MI News/NurPhoto via Getty Images

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने नील किलीन को एलीट तेज़ गेंदबाज़ी कोच नियुक्त किया है। यह पद नंबर में जॉन लुईस को इंग्लैंड की महिला टीम का मुख्य कोच नियुक्त किए जाने के बाद से खाली था।

47 वर्षीय किलीन इस भूमिका को संभालने के लिए अपने घरेलू काउंटी डरहम के साथ 30 साल के जुड़ाव पर विराम लगाएंगे। 18 जनवरी से किलीन इंग्लैंड के मेन्स पाथवे प्रोग्राम में काम करेंगे, जो अगली पीढ़ी को विकसित करने और तैयार करने पर ध्यान केंद्रित करेगी।

यह नियुक्ति 2022 के दौरान अंतरराष्ट्रीय सेटअप के साथ किलीन की प्रगति को ध्यान में रखते हुए की गई है। पिछले समर की शुरुआत में, जब नीदरलैंड्स की टीम वनडे खेलने आई थी, तब वह इंग्लैंड के गेंदबाज़ी कोच थे और नवनियुक्त सीमित ओवरों के कोच मैथ्यू मॉट के साथ काम कर रहे थे। इसके अलावा उन्होंने नवंबर में इंग्लैंड लायंस के प्रशिक्षण शिविर के दौरान तेज़ गेंदबाज़ों की देख-रेख की थी।

उस महीने उन्होंने पाकिस्तान दौरे से पहले टेस्ट टीम के नियमित सदस्य जेम्स एंडरसन और ऑली रॉबिन्सन सहित चोट से उबर रहे जोफ़्रा आर्चर और साक़िब महमूद के साथ के साथ काम किया। उन्होंने इंग्लैंड अंडर-19 टीम के साथ भी काम किया है।

किलीन को डरहम टैलेंट के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का श्रेय दिया जाता है, जिसमें टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स और उनके साथी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी मार्क वुड, मैथ्यू पॉट्स और ब्रायडन केयर्स शामिल हैं।

विदूशन अहंतराजा ESPNcricinfo में एसोसिएट एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के एडिटोरियल फ़्रीलांसर कुणाल किशोर ने किया है।