मैच (10)
MLC (2)
LPL (3)
TNPL (2)
विश्व कप लीग 2 (1)
ENG v SL (U19) (1)
T20 Blast (1)
ख़बरें

आईपीएल से पहले सीएसके को बड़ा झटका, जेमीसन बाहर

चोट के कारण जेमीसन क्रिकेट के मैदान से 3-4 महीने तक दूर रह सकते हैं

Kyle Jamieson went off with pain in his lower back, England vs New Zealand, 2nd Test, Nottingham, 3rd day, June 12, 2022

Kyle Jamieson went off with pain in his lower back  •  Getty Images

न्यूज़ीलैंड के तेज़ गेंदबाज़ काइल जेमीसन इस सप्ताह पीठ की सर्जरी कराने के बाद कम से कम "तीन से चार महीने" के लिए क्रिकेट से दूर रहने वाले हैं। ऐसे में अगले महीने के अंत में शुरू होने वाले आईपीएल में चेन्‍नई सुपर किंग्‍स को बड़ा झटका लगा है।
जेमीसन के पीठ में पहले से ही चोट लगी हुई थी। उनके पीठ में स्ट्रेस फ्रेक्चर की समस्या था। पिछले साल जून के महीने में उन्हें यह चोट लगी थी। इसके बाद वह इंग्लैंड के ख़िलाफ़ खेले जाने वाले पहले टेस्ट में वापसी कर रहे थे। हालांकि उनके पीठ में फिर से समस्या हुई और वह वापसी करने में सफल नहीं हो पाए। बाद में उनका एमआरआई स्कैन कराया गया और पीठ के एक डॉक्टर से परामर्श लेने के बाद यह फ़ैसला लिया गया है कि वह अपने पीठ की सर्जरी कराएंगे।
27 वर्षीय जेमीसन के ठीक होने की कोई विशेष तय सीमा नहीं दी गई है। न्यूज़ीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने आशा व्यक्त की है कि ऑपरेशन और आवश्यक रिहैब ज़रूरी है। ताकि वह लंबे समय तक क्रिकेट खेलने में सफल हो पाएं।
स्टीड ने कहा, "यह काइल के लिए एक चुनौतीपूर्ण और कठिन समय है। हमारे लिए भी यह एक बड़ी क्षति है। उन्होंने हमारी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। हम उनके स्वस्थ होने की कामना करते हैं।"
16 टेस्ट में 19.45 की औसत से 72 विकेट लेने वाले लंबे और तेज़ गेंदबाज़ जेमीसन की कमी पहले टेस्ट में साफ़ महसूस हो रही थी, जहां न्यूज़ीलैंड को इंग्लैंड के हाथों सबसे बड़ी हार का सामना करना पड़ा। बतौर कप्तान टिम साउदी की यह पहली हार थी।
हालांकि मैट हेनरी की वापसी से न्यूज़ीलैंड की टीम को थोड़ा संतुलन मिलेगा। वह दूसरे टेस्ट के लिए उपलब्ध हैं। पहले टेस्ट के दौरान वह अपने परिवार के साथ थे। उनकी पत्नी ने दूसरे बच्चे को जन्म दिया है। इसी कारण से वह पहले टेस्ट के लिए उपबल्ध नहीं थे। जहां उनकी प् पहले टेस्ट के दौरान वह अपने परिवार के साथ थे। हेनरी का अंतिम एकादश में शामिल होना लगभग तय है।

विदूशन अहंतराजा ESPNcricinfo के असोशिएट एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर राजन राज ने किया है।