मैच (15)
आईपीएल (1)
T20WC Warm-up (3)
County DIV1 (3)
County DIV2 (4)
CE Cup (3)
WI vs SA (1)
ख़बरें

बांग्लादेश दौरे पर गई न्यूज़ीलैंड के सलामी बल्लेबाज़ फ़िन ऐलेन कोरोना पॉज़िटिव

उनको कोरोना के हल्के लक्षण हैं और उन्हें होटल में क्वारंटीन किया गया है

Finn Allen hit 10 fours and three sixes during his 29-ball 71, New Zealand vs Bangladesh, 3rd T20I, Auckland, April 1, 2021

फ़िन ऐलेन इंग्लैंड से द हंड्रेड टूर्नामेंट खेल इंग्लैंड पहुंचे हैं  •  Getty Images

न्यूज़ीलैंड के सलामी बल्लेबाज़ फ़िन ऐलेन कोरोना पॉज़िटिव हो गए हैं। वह साथी कॉलिन डि ग्रैंडहोम के साथ शुक्रवार को इंग्लैंड से बांग्लादेश की राजधानी ढाका पहुंचे थे, जहां पर वे द हंड्रेड टूर्नामेंट खेल रहे थे। न्यूज़ीलैंड की बाक़ी टीम भी मंगलवार दोपहर को ढाका पहुंच गई।
न्यूज़ीलैंड क्रिकेट (एनज़ेडसी) के अनुसार ऐलेन को कोविड का वैक्सीन लग चुका है और वह अभी होटल में क्वारंटीन में हैं। उन्हें कोविड के हल्के लक्षण आए हैं। न्यूज़ीलैंड क्रिकेट के मुख्य चिकित्सा अधिकारी से सलाह लेकर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. देबाशीष चौधरी ऐलन का इलाज कर रहे हैं।
आइसोलेशन के दौरान न्यूज़ीलैंड टीम के डॉक्टर पैट मकह्यु उनकी निगरानी करेंगे। लगातार दो निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद ही वह टीम में फिर से वापसी कर सकेंगे। न्यूज़ीलैंड टीम के मैनेजर माइक सैंडल ने कहा, "यह फ़िन के लिए निराशाजनक और दुर्भाग्यपूर्ण है। हालांकि वह ठीक हैं और उम्मीद है कि वह जल्द ही इससे उबर जाएंगे। पॉज़िटिव रिपोर्ट आने पर बांग्लादेश क्रिकेट के लोग तुरंत सक्रिय हो गए और उन्होंने हर संभव मदद की। हम उनके बहुत आभारी हैं कि उन्होंने मामले को बहुत गंभीरता से लिया।"
न्यूज़ीलैंड की शेष टीम तीन दिन का अनिवार्य क्वारंटीन पूरा करने के बाद 27 अगस्त से ढाका में अभ्यास शुरू करेगी। बांग्लादेश में अभी कोविड मामलों की संख्या ढलान पर है और अगस्त के पहले 15 दिन की तुलना में फ़िलहाल 34% की गिरावट आई है।

मोहम्मद इसाम ESPNcricinfo के बांग्लादेश संवाददाता हैं, अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के दया सागर ने किया है