मैच (15)
T20 वर्ल्ड कप (5)
IND v SA [W] (1)
T20 Blast (6)
CE Cup (3)
ख़बरें

वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ में चोटिल हेनरी की जगह लेंगे सीयर्स

न्यूज़ीलैंड के तेज़ गेंदबाज़ हेनरी को पसली में चोट लगी है

Ben Sears trains in Rawalpindi, Rawalpindi, September 14, 2021

छह टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल चुके सीयर्स को अपने वनडे डेब्यू का इंतज़ार है  •  Associated Press

न्यूज़ीलैंड के तेज़ गेंदबाज़ मैट हेनरी पसली की चोट के चलते वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह बेन सीयर्स को टीम में शामिल किया गया है।
न्यूज़ीलैंड क्रिकेट ने बयान जारी करते हुए कहा कि हेनरी को पिछले हफ़्ते अभ्यास के दौरान शरीर के बाएं हिस्से में दर्द महसूस हुआ और तब से उनकी स्थिति में सुधार नहीं हुआ है। इसके चलते टीम में रिप्लेसमेंट खिलाड़ी को शामिल करने का निर्णय लिया गया। हेनरी पहले दो टी20 मैचों का हिस्सा नहीं थे जहां उनकी टीम ने जीत दर्ज करते हुए सीरीज़ को अपने नाम किया। टी20 सीरीज़ का अंतिम मैच रविवार को खेला जाएगा।
हेनरी ने जुलाई में आयरलैंड के विरुद्ध वनडे सीरीज़ के दौरान तीन मैचों में चार विकेट झटके थे। इसके बाद काउंटी क्रिकेट में केंट की ओर से खेलने के लिए न्यूज़ीलैंड टीम से रिहा कर दिया गया।
प्रमुख कोच गैरी स्टीड ने बताया कि यह चोट गंभीर नहीं है और एहतियात के तौर पर हेनरी को टीम से बाहर रखने का फ़ैसला किया गया है।
स्टीड ने कहा, "यह दुर्भाग्य की बात है कि दौरे के इस पड़ाव पर मैट को घर लौटना पड़ रहा है। वैसे तो यह चोट ज़्यादा गंभीर नहीं है, हमें लगा कि खेलने से यह और बिगड़ सकती है। बुधवार को शुरू हो रही वनडे सीरीज़ में पांच दिनों के भीतर तीन मैचों को देखते हुए हमने रिप्लेसमेंट की मांग करना उचित समझा।"
छह टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल चुके सीयर्स को अपने वनडे डेब्यू का इंतज़ार है। वह 140 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक की गति से गेंदबाज़ी कर सकते हैं और स्टीड के अनुसार वह मैच खेलने को तैयार हैं।
उम्मीद जताई जा है कि सीयर्स रविवार को जमैका पहुंचेंगे और सोमवार को टीम के साथ बारबेडोस जाएंगे। वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ तीन मैचों की वनडे सीरीज़ 17 अगस्त से ब्रिजटाउन में शुरू हो रही है।
21 अगस्त को अंतिम वनडे के साथ न्यूज़ीलैंड के वेस्टइंडीज़ दौरे का अंत होगा। घर लौटने के बाद न्यूज़ीलैंड टीम 2 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया रवाना होगा जहां तीन वनडे मैचों की सीरीज़ होनी है।