मैच (15)
T20 वर्ल्ड कप (4)
IND v SA [W] (1)
CE Cup (4)
T20 Blast (6)
ख़बरें

मक्कलम ने आईपीएल ऑक्शन से पहले रेहान अहमद की चर्चा की

इंग्लैंड के कोच चाहते हैं कि युवा स्पिनर ज़्यादा से ज़्यादा फ़्रेंचाइज़ी क्रिकेट खेलें

Ben Stokes hands a stump to Rehan Ahmed, Pakistan vs England, 3rd Test, Karachi, 4th day, December 20, 2022

जीत के बाद रेहान अहमद को स्टंप सौंपते हुए बेन स्टोक्स  •  Matthew Lewis/Getty Images

इंग्लैंड टेस्ट टीम के मुख्य कोच ब्रेंडन मक्कलम का मानना ​​है कि कोची में शुक्रवार को होने वाली आईपीएल नीलामी में अगर रेहान अहमद किसी टीम के द्वारा ख़रीदे जाते हैं तो यह शानदार होगा।
रेहान मंगलवार को कराची में टेस्ट डेब्यू पर पांच विकेट लेने वाले सबसे कम उम्र के खिला़ड़ी बने थे। उन्होंने दूसरी पारा में पाकिस्तान के मध्य और निचले क्रम के बल्लेबाज़ों का विकेट चटकाते हुए 48 रन देकर पांच विकेट लिया।
रेहान ने लेस्टरशायर के लिए 14 टी20 ब्लास्ट और हंड्रेड में सदर्न ब्रेव के लिए पांच मैच खेले हैं। इस बार की नीलामी में वह 40 लाख रुपये के आधार मूल्य पर उपलब्ध हैं। नीलामी में विदेशी स्पिनरों की शायद ही कभी ज़्यादा मांग होती है, लेकिन रेहान की कम क़ीमत और बड़ी क्षमता किसी भी फ्रैंचाइज़ी को उनके प्रति आकर्षित कर सकती है।
आईपीएल के पहले 11 सीज़न तक उसका हिस्सा रहे और हाल ही में कोलकाता नाइट राइडर्स के कोच रहे मक्कलम ने बीबीसी के टेस्ट मैच स्पेशल से कहा, "अलग-अलग कोचों और अलग-अलग कप्तानों के तहत खेलने और अलग-अलग खिलाड़ियों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर उन अनुभवों को प्राप्त करने का मौक़ा कौन ही छोड़ना चाहेगा। एक 18 साल के खिलाड़ी के लिए यह एक शानदार अवसर होगा। मुझे लगता है कि हमें इसे प्रोत्साहित करना चाहिए।"
ईसीबी के प्रदर्शन निदेशक मो बोबाट ने अक्तूबर में कहा था कि रेहान को 2022-23 सीज़न के लिए फ़्रैंचाइज़ी लीग में खेलने के लिए कई प्रस्ताव आए थे और इंग्लैंड क्रिकेट की यह वास्तविक जिम्मेदारी है कि वह उसे सावधानी से प्रबंधित करे। वह जनवरी और फ़रवरी में संयुक्त अरब अमीरात में उद्घाटन आईएलटी20 में गल्फ जायंट्स की टीम से खेलेंगे।
अगर साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ जनवरी के अंत में होने वाले वनडे सीरीज़ में उन्हें शामिल किया जाता है तो आईएलटी20 में वह उपलब्ध नहीं भी हो सकते हैं। हालांकि मक्कलम ने कहा कि वह उन्हें अधिक से अधिक फ्रैंचाइज़ी क्रिकेट खेलने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।
मक्कलम ने कहा, "एक खिलाड़ी के तौर पर उनका (रेहान) भविष्य काफ़ी अच्छा है। स्टोक्स [बेन स्टोक्स] और कुछ लोगों के द्वारा उन्हें खेलने का मौक़ा दिया जाना एक साहसी फ़ैसला था।"

मैट रोलर ESPNcricinfo के अस्सटेंट एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर राजन राज ने किया है।