मैच (16)
AFG v IRE (1)
WPL (2)
PSL 2024 (1)
NZ v AUS (1)
Nepal Tri-Nation (2)
Durham in ZIM (1)
QAT v HKG (1)
Sheffield Shield (3)
विश्व कप लीग 2 (1)
CWC Play-off (3)
ख़बरें

बॉर्डर-गावस्कर सीरीज़ के कार्यक्रम में हो सकता है बदलाव

धर्मशाला का मैदान पूरी तरह से तैयार नहीं है और तीसरे टेस्ट पर हो सकता है इसका असर

एचपीसीए स्टेडियम विश्व भर के सबसे सुंदर क्रिकेट मैदानों में से एक हैं  •  ICC/Getty Images

एचपीसीए स्टेडियम विश्व भर के सबसे सुंदर क्रिकेट मैदानों में से एक हैं  •  ICC/Getty Images

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफ़ी के तीसरे टेस्ट मैच के कार्यक्रम में बदलाव हो सकता है। एक से पांच मार्च के बीच धर्मशाला में खेले जाने वाले इस मैच को स्थानांतरित किया जा सकता है। हाल ही में नवीनीकरण के बाद मैदान अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की मेज़बानी करने के लिए पूरी तरह सक्षम नहीं हो सकता है।
ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो को पता चला है कि बोर्ड के विशेषज्ञों की टीम मैदान का निरीक्षण करेगी और इसके परिणाम के आधार पर बीसीसीआई अगले कुछ दिनों में अंतिम निर्णय लेगा। पता चला है कि बीसीसीआई ने पहले ही एक बैक-अप मैदान को शॉर्टलिस्ट कर लिया है लेकिन इसकी घोषणा आधिकारिक तौर पर धर्मशाला से टेस्ट मैच की मेज़बानी हटाने के बाद की जाएगी।
बैक-अप मैदानों की सूची में विशाखापट्नम, राजकोट, पुणे और इंदौर का समावेश हो सकता है।
धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) स्टेडियम ने पिछले साल फ़रवरी में श्रीलंका के विरुद्ध दो टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों की मेज़बानी की थी। तब से मैदान पर कोई क्रिकेट नहीं खेला गया है क्योंकि एचपीसीए ने आउटफ़ील्ड को रिले करने और एक नई जल निकासी प्रणाली को फ़िट करने का फ़ैसला किया था। यह पता चला है कि आउटफ़ील्ड अभी भी पूरी तरह से तैयार नहीं है।
ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो को मिली जानकारी के अनुसार बीसीसीआई की टीम ने तीन फ़रवरी को मैदान का निरीक्षण किया था। इस दौरान यह निर्णय लया गया था कि मैच की मेज़बानी पर फ़ैसला इस सप्ताह के अंत में निर्धारित एक और निरीक्षण के बाद लिया जाएगा।
निरीक्षण दल यह निर्धारित करेगा कि क्या नई आउटफ़ील्ड टेस्ट मैच की गतिविधियों का सामना कर सकती है।
एचपीसीए स्टेडियम विश्व भर के सबसे सुंदर क्रिकेट मैदानों में से एक हैं। 2020 में कोरोना महामारी के आगमन से पहले इस मैदान पर आख़िरी बार प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेला गया था। यहां पर अब तक केवल एक टेस्ट मैच खेला गया है जो 2016-17 की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफ़ी का हिस्सा था।
जबकि दिल्ली में होने वाले सीरीज़ के दूसरे मैच के लिए टिकटों की ऑनलाइन बिक्री शुरू हो गई है, अंतिम दो मैचों के लिए टिकट जारी नहीं किए गए हैं। बॉर्डर-गावस्कर सीरीज़ का अंतिम मैच नौ से 13 मार्च के बीच अहमदाबाद में खेला जाना है।

नागराज गोलापुड़ी ESPNcricinfo में न्यूज़ एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर अफ़्ज़ल जिवानी ने किया है।