वार्म मैच में डेविड वॉर्नर के शून्य पर आउट होने के बाद उनके साथी खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल ने कहा है कि वॉर्नर को कम आंकना एक ग़लती होगी।

वॉर्नर का फ़ॉर्म ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए लगातार चिंता का सबब बनते जा रहा है। ज्ञात हो कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के पहले चरण में वॉर्नर को सनराइज़र्स हैदराबाद के कप्तानी से हटा दिया गया था। दूसरे चरण में भी उन्हें सिर्फ़ दो मैच खेलने का मौका मिला जिसमें उन्होंने कुल मिलाकर दो रन बनाए। पहले अभ्यास मैच में उनके ख़राब फ़ार्म ने उनका पीछा नहीं छोड़ा और वह टिम साउदी की पहली ही गेंद पर आउट हो गए।

मैक्सवेल ने वॉर्नर के इस फ़ार्म के बारे में कहा कि वह एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं और बहुत जल्द वह बढ़िया बल्लेबाज़ी करेंगे। मैक्सवेल ने कहा, "यदि आप कभी डेवी (वॉर्नर) पर संदेह करते हैं, तो यह बिल्कुल सही नहीं है। हम सभी जानते हैं कि वह बहुत जल्द वापसी करेंगे। वह तीनों प्रारूपों के सुपरस्टार हैं। उन्होंने बहुत सारे रन बनाए हैं। दुर्भाग्य से कल मार्टिन गुप्टलि के अद्भुत कैच ने उन्हें चलता किया।"

मैक्सवेल ने आगे कहा, "क्रिकेट में ऐसी चीजें होती रहती है, ख़ास कर तब जब आप ख़राब फ़ॉर्म में हो। आप दुर्भाग्य से आउट हो जाते हैं लेकिन 23 अक्तूबर से शुरु हो रहे टूर्नामेंट के प्रमुख चरण में वॉर्नर अच्छे फ़ॉर्म में वापस आ जाएंगे। इस बात से कोई फ़र्क नहीं पड़ता है कि वह वार्म अप मैच में कैसा प्रदर्शन करते हैं।" आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले मैक्सवेल को न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ खेले गए अभ्यास मैच में आराम दिया गया था। कई लोगों का मानना है वह इस विश्व कप के दौरान ऑस्ट्रेलिया के लिए अहम खिलाड़ी होंगे। लेकिन मैक्सवेल ऑस्ट्रेलिया के एक और ऑलराउंडर का समर्थन कर रहे हैं।

मैक्सवेल ने कहा, "मुझे लगता है कि मिचेल मार्श के लिए भी यह टूर्नामेंट शानदार रहने वाला है। मुझे नहीं लगता कि मैंने कभी इस तरीक़े का हिटर देखा है। हम सब नेट के चारों ओर इकट्ठा होते हैं और बस उन्हें बड़े शॉट लगाते हुए देखते हैं। इस समय वह जिस अंदाज़ से खेल रहे हैं वह अविश्वसनीय है। मुझे आश्चर्य होगा अगर वह इस टूर्नामेंट में बढ़िया प्रदर्शन नहीं करते हैं।"

ऐलेक्स मैल्कम ESPNcricinfo के एसोसिएट एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर राजन राज ने किया है।