मैच (17)
IPL (2)
ACC Premier Cup (3)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
Women's QUAD (2)
Pakistan vs New Zealand (1)
ख़बरें

विजय हज़ारे ट्रॉफ़ी : ऋतुराज का लगातार दूसरा शतक, वेंकटेश का हरफ़नमौला प्रदर्शन

दूसरे दिन रहा बाएं हाथ के स्पिनरों का जलवा

गायकवाड़ का शानदार फ़ॉर्म जारी है  •  Maharashtra Cricket Association

गायकवाड़ का शानदार फ़ॉर्म जारी है  •  Maharashtra Cricket Association

ऋतुराज, अथर्व और तिलक ने लगाए बड़े शतक
ऋतुराज गायकवाड़ ने विजय हज़ारे ट्रॉफ़ी के लगातार दो दिनों में दो शतक लगाकर वनडे टीम के लिए अपना दावा ठोक दिया है। उन्होंने महाराष्ट्र के लिए खेलते हुए छत्तीसगढ़ के ख़िलाफ़ 143 गेंदों पर 14 चौकों और पांच गगनचुंबी छक्कों की मदद से 154 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने यश नाहर के साथ 120 रन की सलामी साझेदारी की और अपनी टीम को जीत दिलाई। अब दो पारियों में ऋतुराज के 290 रन हो गए हैं।
वहीं दूसरी ओर विदर्भ के अर्थव तायड़े ने अपना दूसरा लिस्ट-ए शतक लगाते हुए आंध्रा के ख़िलाफ़ 123 गेंदों पर 164 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। उनके इस शतक की मदद से विदर्भ ने आंध्रा को आसानी से आठ विकेट से हरा दिया। अथर्व ने इस पारी में 15 चौके और पांच छक्के लगाए। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज़ 50 के स्कोर तक नहीं पहुंच सका।
वहीं हैदराबाद के 19 साल के बाएं हाथ के बल्लेबाज़ तिलक वर्मा ने सिर्फ़ 13 पारियों में ही अपना तीसरा लिस्ट-ए शतक लगाकर दिल्ली के ख़िलाफ़ अपनी टीम को 79 रन की बड़ी जीत दिला दी। तिलक ने 123 गेंदों में सात चौकों और आठ छक्कों की मदद से 139 रन की पारी खेली, जिसकी मदद से हैदराबाद 325 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा करने में क़ामयाब रहा।
सिद्धार्थ और साई किशोर की गेंदबाज़ी से जीता तमिलनाडु
तमिलनाडु ने अपने बाएं हाथ के स्पिनरों एम सिद्धार्थ और आर साई किशोर की उम्दा गेंदबाज़ी की मदद से कर्नाटका को आठ विकेट से हरा दिया। दोनों ने आपस में सात विकेट बांटे और कर्नाटका को 103/3 के स्कोर से 122 पर ही रोक दिया। मनीष पांडे ने 40 रन बनाए, लेकिन उनके विकेट के बाद कर्नाटका के विकेट लगातार गिरते गए। सिद्धार्थ ने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ी की और नौ ओवर में 23 रन देकर चार विकेट झटके।
वहीं राजस्थान ने गोवा के ऊपर 84 रन की बड़ी जीत दर्ज करते हुए ग्रुप ए के शीर्ष स्थान पर अपना कब्ज़ा जमाया। राजस्थान के बाएं हाथ के स्पिनर शुभम शर्मा ने 9.3 ओवर में सिर्फ़ 12 रन देकर पांच विकेट लिए, वहीं लेग स्पिनर रवि बिश्नोई ने 47 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए। राजस्थान ने इससे पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 257 रन बनाए थे।
वहीं दूसरी तरफ़ एक और बाएं हाथ के स्पिनर सौराष्ट्र के धर्मेद्रसिंह जाडेजा ने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 14 रन देकर चार विकेट हासिल किए। उनकी गेंदबाज़ी की बदौलत सौराष्ट्र ने हरियाणा को सिर्फ़ 127 रन पर ऑलआउट कर दिया और फिर पांच विकेट से बड़ी जीत हासिल कर ली। इस जीत के बाद सौराष्ट्र ग्रुप सी में पहले स्थान पर है।
इस मैच में हरियाणा की ओर से युज़वेंद्र चहल ने 8.1 ओवर में 39 रन देकर दो विकेट झटके। उन्होंने बुधवार को भी हैदराबाद के ख़िलाफ़ तीन विकेट झटके थे और वह पांच विकेट के साथ अभी टूर्नामेंट के सबसे सफल गेंदबाज़ हैं।
वेंकटेश का गेंद और बल्ले दोनों से कमाल, सैमसन हुए फ़ेल
दूसरी ओर केरला के ख़िलाफ़ खेलते हुए मध्य प्रदेश के वेंकटेश अय्यर ने पहले 84 गेंदों में 112 रन की शानदार पारी खेली और फिर 55 रन देकर तीन विकेट झटकते हुए केरला को 40 रन से हरा दिया। वेंकटेश इस मैच में नंबर चार पर बल्लेबाज़ी करने आए और सात चौके व चार छक्के लगाए। उनकी इस पारी की बदौलत मध्य प्रदेश ने 9 विकेट पर 329 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया था। इस मैच में केरला के कप्तान संजू सैमसन 22 गेंदों में सिर्फ़ 18 रन ही बना पाए।
बारिश से प्रभावित मैच में सूर्यकुमार यादव के नौ गेंदों में 14 रनों की बदौलत मुंबई ने बड़ौदा को 12 रनों से हरा दिया।