मैच (23)
MLC (1)
ENG v WI (1)
IRE vs ZIM (1)
Men's Hundred (2)
एशिया कप (2)
विश्व कप लीग 2 (1)
Canada T20 (4)
Women's Hundred (2)
TNPL (3)
One-Day Cup (5)
SL vs IND (1)
ख़बरें

दूसरे पाकिस्तान-न्यूज़ीलैंड टेस्ट के कार्यक्रम में हुआ बदलाव

ख़राब मौसम के चलते मुल्तान की बजाय अब कराची में खेला जाएगा मैच

The National Stadium in Karachi is spruced up in the build-up to the Pakistan leg of PSL 2019, Karachi, March 4, 2019

दूसरा टेस्ट अब 3 जनवरी की बजाय 2 जनवरी से खेला जाएगा  •  AFP

मुल्तान में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 3 जनवरी से शुरू होने वाला दूसरा और अंतिम टेस्ट ख़राब मौसम की वजह से कराची में स्थानांतरित किया गया है। अब यह मैच 2 जनवरी से शुरू होगा।
जैसा कि शुक्रवार को ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो द्वारा रिपोर्ट किया गया था, दोनों बोर्डों के बीच शेड्यूल को बदलने के लिए बातचीत चल रही थी क्योंकि जनवरी की शुरुआत में पंजाब में गंभीर कोहरा और यहां तक ​​कि स्मॉग भी होने की संभावना है। पीसीबी ने शनिवार को एक बयान में कहा कि मुल्तान में मौसम ने 'उड़ान संचालन पहले ही बाधित कर दिया था और संभावित रूप से खेल के घंटों का नुक़सान भी हो सकता है'।
इस स्थानांतरण का अर्थ यह है कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दो टेस्ट मैच और विश्व कप सुपर लीग के तीन वनडे मैच अब कराची में खेले जाएंगे। पहला टेस्ट 26 से 30 दिसंबर के बीच खेला जाएगा। दूसरे टेस्ट के एक दिन पहले शुरू होने से अब वनडे मैच 9, 11 और 13 जनवरी को खेले जाएंगे।
मुल्तान ने दिसंबर की शुरुआत में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच दूसरे टेस्ट की मेज़बानी की थी। तब दृश्यता संबंधी कोई रुकावट नहीं थी लेकिन हवा की गुणवत्ता विशेष रूप से रावलपिंडी की तुलना में ख़राब थी, जहां पहला टेस्ट खेला गया था। उस समय, मुल्तान के लिए उड़ान में कोहरे के कारण लगभग चार घंटे की देरी हुई थी, और सुबह-सुबह दृश्यता सामान्य से काफ़ी कम थी।
हालांकि, स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजे खेल शुरू होने तक सूरज ने अधिकांश कोहरे को ख़त्म कर दिया और उस संबंधित कोई देरी नहीं हुई।
तब से, हालांकि, मुल्तान में बादल छाए हुए हैं और इसके जारी रहने की उम्मीद है। पिछले सप्ताह कई अवसरों पर, कोहरे की स्थिति के कारण लाहौर से मुल्तान तक का सड़क मार्ग कई घंटों तक यातायात के लिए बंद रहा।
न्यूज़ीलैंड के पाकिस्तान दौरे का नया कार्यक्रम
पहला टेस्ट : 26 से 30 दिसंबर
दूसरा टेस्ट : 2 से 6 जनवरी
पहला वनडे : 9 जनवरी
दूसरा वनडे : 11 जनवरी
तीसरा वनडे : 13 जनवरी
सभी मैच कराची में खेले जाएंगे