मैच (12)
बीबीएल (1)
भारत बनाम न्यूज़ीलैंड (1)
साउथ अफ़्रीका बनाम इंग्लैंड (1)
बीपीएल 2023 (2)
ZIM v WI (1)
आईएलटी20 (2)
साउथ अफ़्रीका त्रिकोणीय सीरीज़ (1)
रणजी ट्रॉफ़ी (1)
सुपर स्मैश (1)
सुपर स्मैश (W) (1)
रिपोर्ट

काउंटी डेब्यू पर सिराज ने झटके चार विकेट

जयंत ने भी खोला काउंटी विकेटों का खाता

इंग्लिश पिचों पर सिराज का जलवा जारी है  •  PA Photos/Getty Images

इंग्लिश पिचों पर सिराज का जलवा जारी है  •  PA Photos/Getty Images

भारतीय तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद सिराज ने अपने काउंटी करियर की शुरुआत बेहतरीन अंदाज़ में की है। उन्होंने वॉरिकशायर के लिए डेब्यू करते हुए चार विकेट झटके और विपक्षी टीम सॉमरसेट को मुश्किल में धकेल दिया। पहले दिन का खेल समाप्त होने के बाद सॉमरसेट की टीम आठ विकेट पर 182 रन बनाकर संघर्ष कर रही है। ऐसे में सिराज के लिए दूसरे दिन पंजा खोलने का भी मौक़ा होगा।
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी सॉमरसेट की टीम को सिराज ने पहले ही स्पेल से बांधे रखा। सबसे पहले उन्होंने पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज़ इमाम-उल-हक़ को एक बाहर निकलती गेंद पर विकेट के पीछे आउट कराया। इसके बाद उन्होंने जॉर्ज बार्टलेट को अपनी शॉर्ट गेंद के जाल में फंसाया। अगले ही गेंद पर विकेटकीपर बल्लेबाज़ जेम्स रू सिराज की एक अंदर आती गेंद पर पगबाधा थे।
सिराज ने अंतिम विकेट अंतर्राष्ट्रीय स्कॉटिश तेज़ गेंदबाज़ जॉश डेवी (21) का लिया, जो नाबाद बल्लेबाज़ लुईस ग्रेगरी के साथ 58 रन की साझेदारी कर चुके थे। डेवी भी सिराज की गुड लेंथ से अंदर आती एक गेंद पर चकमा खा गए और विकेट के सामने पकड़े गए।
हालांकि इसके बाद ग्रेगरी ने पाकिस्तानी ऑफ़ स्पिनर साजिद ख़ान (नाबाद 31) रन के साथ मिलकर सुनिश्चित किया कि टीम का कोई और विकेट ना गिरे। इंग्लैंड की तरफ़ से सीमित ओवर क्रिकेट खेल चुके तेज़ गेंदबाज़ी ऑलराउंडर ग्रेगरी सातवें नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए और उन्होंने चार चौकों व चार छक्कों की मदद से नाबाद 60 रन की पारी खेली। डेवी के साथ 58 रन की साझेदारी करने के बाद वह साजिद के साथ भी नाबाद 42 रन जोड़ चुके हैं। उनकी इस पारी की बदौलत एक समय 82 रन पर सात विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही सॉमरसेट की टीम अब सम्मानजनक स्थिति में है।
इस मैच में सिराज के साथ भारत के ऑफ़ स्पिनर जयंत यादव भी वॉरिकशायर के लिए डेब्यू कर रहे हैं। उन्होंने एक छोर पर टिककर खेल रहे सलामी बल्लेबाज़ टॉम लेम्मोनबी (24) को स्टंप आउट कराया। जयंत ने जहां 14 ओवर में 42 रन देकर एक विकेट लिए, वहीं सिराज के नाम 19 ओवरों में पांच मेडेन के साथ चार विकेट आए। अब खेल के दूसरे दिन सिराज की नज़र पांचवें विकेट पर होगी।

दया सागर ESPNcricinfo हिंदी में सब एडिटर हैं @dayasagar95

Language
English
Hindi
वॉरिकशायर पारी
<1 / 3>