मैच (16)
IPL (3)
PAK v WI [W] (1)
Pakistan vs New Zealand (2)
ACC Premier Cup (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ख़बरें

काउंटी क्रिकेट : डेब्यू पर सुंदर ने लैंकशायर को बल्ले से रोमांचक जीत दिलाई

उन्होंने पहली पारी में गेंदबाज़ी करते हुए पांच विकेट भी लिए थे

सुंदर ने चौथी पारी में 34 रन की अपनी नाबाद पारी में पांच चौके लगाए  •  Getty Images

सुंदर ने चौथी पारी में 34 रन की अपनी नाबाद पारी में पांच चौके लगाए  •  Getty Images

वॉशिंगटन सुंदर ने लैंकशायर के लिए पहली पारी में पांच विकेट लेने के बाद नॉर्थेंप्टनशायर के विरुद्ध काउंटी चैंपियनशिप मैच में चौथी पारी में 34 रनों की नाबाद पारी खेलते हुए मेहमान टीम को चार विकेट से एक बहुमूल्य जीत दिलाने में मदद की।
नॉर्थैंप्टन में इस जीत के साथ लैंकशायर फ़िलहाल हैंपशायर से केवल एक अंक पीछे काउंटी चैंपियनशिप के पहले डिवीज़न के तीसरे स्थान पर है, हालांकि हैंपशायर और ग्लॉस्टरशायर के मैच का चौथा दिन अब तक पूरा नहीं हुआ है।
सुंदर ने पहले दो दिनों में अपने काउंटी डेब्यू पर 76 रन देकर पांच विकेट लेते हुए मेज़बान टीम को 235 की स्कोर पर रोका था। हालांकि इसके जवाब में लैंकशायर ने केवल 132 का स्कोर बनाया, जिसमें सुंदर के लिए नंबर छह पर आते हुए केवल दो रन थे। दूसरी पारी में लैंकशायर के सीम गेंदबाज़ों ने नॉर्थैंप्टनशायर को 174 पर ऑल आउट कर दिया था।
जवाब में जॉश बोहैनन ने नंबर तीन से 103 रनों की पारी खेली लेकिन 165 पर दो से लैंकशायर ने चार विकेट केवल 44 रन पर गंवा दिए। ऐसे में सुंदर, विल विलियम्स के साथ बल्लेबाज़ी करने उतरे और दोनों के बीच अगले 26.4 ओवरों में 69 रनों की नाबाद साझेदारी ने टीम को जीत दिलाई। टेस्ट क्रिकेट में बल्ले से अपने हुनर के लिए माने जाने वाले सुंदर ने 81 गेंदों का सामना किया और पांच चौके लगाए।
लैंकशायर के मुख्य कोच ग्लेन चैपल ने कहा, "वॉशिंटन के लिए यह शुरुआत शानदार रही है। मैं उनके लिए बहुत ख़ुश हूं। वो इंग्लंड में आकर प्रभावित करने के लिए उत्सुक थे। उन्होंने पहले पारी में अच्छी गेंदबाज़ी की और उनके खेल में हमें आश्वासन और गुणवत्ता देखने को मिली।"

देबायन सेन ESPNcricinfo में असिस्टेंट एडिटर और स्थानीय भाषा प्रमुख हैं।