मैच (15)
IPL (2)
ACC Premier Cup (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
Women's QUAD (2)
ख़बरें

काउंटी क्रिकेट : एक बार फिर से चमके नवदीप सैनी

केंट के लिए खेलते हुए हैट्रिक लेने की कगार पर पहुंचे थे भारतीय गेंदबाज

लैंकशायर के खिलाफ नवदीप ने तीन विकेट लिए  •  Getty Images

लैंकशायर के खिलाफ नवदीप ने तीन विकेट लिए  •  Getty Images

भारतीय तेज गेंदबाज़ नवदीप सैनी का काउंटी क्रिकेट में शानदार सफ़र जारी है। केंट के लिए खेलते हुए लैंकशायर के ख़िलाफ़ मैच के पहले दिन उन्‍होंने तीन विकेट चटकाए। इन तीन विकेटों में सैनी एक समय हैट्रिक लेने की कगार पर भी थे। बारिश की वजह से दिन का खेल पूरा नहीं हो पाया और लैंकशायर ने चार विकेट पर 112 रन बनाए हैं।
लैंकशायर के लिए कीटन जेनिंग्‍स और लुक वेल्‍स शानदार लय में चल रहे थे। वे दोनों इस बार भी एक अच्‍छे स्‍कोर की ओर देख रहे थे लेकिन सैनी ने जेनिंग्‍स काे पहली स्लिप में आउट कराकर अपना पहला विकेट निकाला।
कप्‍तान स्‍टीवन क्रॉफ़्ट के साथ मिलकर वेल्‍स अब एक अच्‍छी साझेदारी करते दिख रहे थे। सैनी ने 28वें ओवर की पांचवीं गेंद पर वेल्‍स को भी चलता कर दिया। वह 35 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद बल्‍लेबाज़ी करने रॉब जोंस आए। इससे पहले कि वह कुछ समझ पाते एक अंदर आती गेंद सीधा उनके पैड पर जाकर लग गई। अंपायर ने उंगली उठाने में कोई देरी नहीं की। अब सैनी 30वां ओवर करने आए और वह हैट्रिक पर थे लेकिन कप्‍तान क्रॉफ़्ट ने इस गेंद को खेलकर सैनी को हैट्रिक नहीं लेने दी। बारिश की वजह से अधिक खेल नहीं हो पाया। सैनी ने पहले दिन नौ ओवर में एक मेडन करते हुए 45 रन दिए और तीन विकेट चटकाए।
इससे पहले काउंटी क्रिकेट में डेब्यू करते हुए नवदीप ने अपनी गति और स्विंग से प्रभावित करते हुए वॉरिकशायर के ख़िलाफ़ पहली पारी में पांच विकेट झटके थे। दूसरी पारी में भी गेंद के साथ धूम मचाना जारी रखते हुए उन्होंने दो विकेट लिए थे। बारिश की वजह से दिन का पूरा खेल नहीं हो पाया।