मैच (9)
बीपीएल 2023 (2)
आईएलटी20 (1)
रणजी ट्रॉफ़ी (4)
ज़िम्बाब्वे बनाम वेस्टइंडीज़ (1)
साउथ अफ़्रीका त्रिकोणीय सीरीज़ (1)
ख़बरें

सिराज के बाद वॉरिकशायर ने जयंत को अपने साथ जोड़ा

भारतीय ऑलराउंडर काउंटी चैंपियनशिप के तीन मैचों के लिए उपलब्ध होंगे

जयंत यादव भारत के लिए छह टेस्ट मैच खेल चुके हैं  •  BCCI

जयंत यादव भारत के लिए छह टेस्ट मैच खेल चुके हैं  •  BCCI

काउंटी चैंपियनशिप के अंतिम तीन मुक़ाबलों के लिए वॉरिकशायर ने मोहम्मद सिराज के बाद भारतीय ऑलराउंडर जयंत यादव को अपनी टीम में शामिल किया है। जयंत 12 सितंबर को एजबेस्टन में सॉमरसेट के विरुद्ध मैच से पहले टीम के साथ जुड़ेंगे।
32 वर्षीय ऑफ़ स्पिन गेंदबाज़ी करने वाले जयंत ने अब तक छह टेस्ट मैच खेले हैं जहां उनके नाम 29.06 की औसत से 16 विकेट हैं। इसके अलावा उन्होंने 31 की औसत से 248 रन बनाए हैं जिसमें इंग्लैंड के विरुद्ध मुंबई में जड़ा शतक शामिल है।
वॉरिकशायर इस समय 10 टीमों वाले प्रथम डिविज़न की अंक तालिका में आठवें स्थान पर है। उन्हें द्वितीय डिविज़न में खिसकने से बचने के लिए मज़बूत फ़िनिश की आवश्यकता है।
चेतेश्वर पुजारा (ससेक्स), वॉशिंगटन सुंदर (लैंकशायर), उमेश यादव (मिडिलसेक्स), नवदीप सैनी (केंट) और शुभमन गिल (ग्लेमॉर्गन) के बाद जयंत इस साल इंग्लैंड के घरेलू क्रिकेट में शामिल होने वाले आठवें भारतीय खिलाड़ी होंगे। वॉरिकशायर ने जयंत से पहले सिराज और क्रुणाल पंड्या को अपने साथ जोड़ा था। रॉयल लंदन कप में पांच मैच खेलने के बाद क्रुणाल चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे।
जयंत ने कहा, "यह मेरा पहला काउंटी चैंपियनशिप अनुभव होगा और मैं अंतिम तीन मैचों के लिए टीम के साथ जुड़ने को लेकर बेहद उत्साहित हूं। जब मुझसे पूछा गया कि क्या मैं वॉरिकशायर में शामिल होना चाहता हूं तो मैं इसे मना नहीं कर सका। इस साल की शुरुआत में अपना छठा टेस्ट खेलने के बाद, मुझे विश्वास है कि ये तीन मैच मुझे निकट भविष्य में और अधिक अवसरों के लिए अपने खेल को बेहतर बनाने में मदद करेंगे।"
उन्होंने आगे कहा, "मैं एजबेस्टन में कभी नहीं खेला लेकिन मैंने स्टेडियम के बारे में बहुत अच्छी बातें सुनी हैं और इसे अपना घर कहना मेरे लिए सौभाग्य की बात होगी।"