पाकिस्तान के ख़िलाफ़ पहले टेस्ट में हार झेलने के बाद बांग्लादेश के लिए एक अच्छी ख़बर आ रही है, और वह ये कि दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन एक बार फिर टीम में वापसी कर रहे हैं। टी20 विश्वकप 2021 के दौरान शाकिब को हैम्सट्रिंग इंजरी हुई थी और उसके बाद से ही वह टीम से बाहर थे, पाकिस्तान के ख़िलाफ़ टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज़ में भी वह नहीं खेल पाए थे। पाकिस्तान के ख़िलाफ़ दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच 4 दिसंबर से खेला जाएगा, पाकिस्तान फ़िलहाल 1-0 से सीरीज़ में आगे है।

सोमवार को शाकिब फ़िटनेस टेस्ट में पूरी तरह फ़िट पाए गए जिसके बाद वह टीम का हिस्सा होंगे, बांग्लादेश के लिए ये बेहद अच्छी ख़बर कही जा सकती है। शाकिब के अलावा तेज़ गेंदबाज़ तस्कीन अहमद भी दल में वापस जुड़ गए हैं, उन्हें पाकिस्तान के ख़िलाफ़ तीसरे टी20 अंतर्राष्ट्रीय के दौरान उंगली में चोट आई थी। 22 वर्षीय मोहम्मद नईम को भी टेस्ट दल का पहली बार हिस्सा बनाया गया है, नईम ने इससे पहले बांग्लादेश के लिए 32 टी20 अंतर्राष्ट्रीय और दो वनडे खेला है। उन्होंने अपना आख़िरी प्रथम श्रेणी मैच फ़रवरी 2020 में खेला था, छह प्रथम श्रेणी मैचों में नईम ने अब तक 16.63 की औसत से रन बनाए हैं और इस दौरान उन्होंने महज़ एक अर्धशतक लगाया है।

दूसरे टेस्ट के लिए बांग्लादेश का 20 सदस्यीय दल: मोमिनुल हक़ (कप्तान), शादमान इस्लाम, सैफ़ हसन, नजमुल हुसैन, मुशफ़िकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास, यासिर अली, नुरुल हसन, महेदी हसन, तैजुल इस्लाम, तस्कीन अहमद, इबादत हुसैन, अबु जायेद, नईम हसन, महमुदुल हसन जॉय, रेजॉर रहमान राजा, ख़ालिद अहमद, शोहिदुल इस्लाम, मोहम्मद नईम

मोहम्मद इसाम (@isam84) ESPNcricinfo के बांग्लादेशी संवाददाता हैं, अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के मल्टीमीडिया जर्नलिस्ट सैयद हुसैन ने किया है।