मैच (19)
IPL (2)
PAK v WI [W] (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
WT20 WC QLF (Warm-up) (5)
CAN T20 (2)
ख़बरें

कोरोना के कारण पहले टेस्ट से बाहर हुए शाकिब अल हसन

श्रीलंका के ख़िलाफ़ 15 मई से शुरु होगा पहला टेस्ट

यह बांग्लादेश के लिए एक बड़ा झटका है  •  AFP/Getty Images

यह बांग्लादेश के लिए एक बड़ा झटका है  •  AFP/Getty Images

श्रीलंका के ख़िलाफ़ टेस्ट सीरीज़ की शुरुआत से पहले बांग्लादेश के हरफ़नमौला शाकिब अल हसन का कोविड टेस्ट पॉज़िटिव आया है। 15 मई से चटगांव में शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए वह अब उपलब्ध नहीं होंगे। मंगलवार को टीम के साथ जुड़ने से एक दिन पूर्व शाकिब के रैपिड एंटीजेन टेस्ट और आरटीपीसीआर टेस्ट दोनों ही पॉज़िटिव आए।
सोमवार से चटगांव में अभ्यास कर रही बांग्लादेश टीम के साथ शाकिब बुधवार से अभ्यास करने वाले थे। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने एक बयान में कहा कि शाकिब को अब उबरने के लिए आइसोलेशन में रखा जाएगा और यथोचित समय पर उनका दोबारा टेस्ट भी होगा।
बांग्लादेश ने फ़िलहाल उनकी जगह किसी खिलाड़ी को टीम में नहीं जोड़ा है। हालांकि चोट से उबर रहे मेहदी हसन के लिए टेस्ट दल में कवर खिलाड़ी के रूप में उन्होंने मोसद्देक हुसैन के नाम की घोषणा पहले से ही कर रखी थी।
शाकिब का ना होना बांग्लादेश के लिए एक बड़ी मुसीबत बन सकती है। वैसे भी इस टीम में चोट के चलते मेहदी और पिछले महीने साउथ अफ़्रीका में अपने कंधा चोटिल कर बैठे तास्किन अहमद मौजूद नहीं होंगे। तेज़ गेंदबाज़ शोरीफ़ुल इस्लाम टेस्ट दल का हिस्सा हैं लेकिन उनका चयन के लिए उपलब्ध होना मैच से पहले फ़िटनेस टेस्ट पर निर्भर होगा।
साउथ अफ़्रीका में चौथी पारियों में 53 और 80 पर ऑल आउट होने वाले बांग्लादेश को मिडिल ऑर्डर में शाकिब के अनुभव और परिपक्वता की कमी ज़रूर खलेगी। उनके जैसे हरफ़नमौला की भरपाई करने के लिए आम तौर पर दो खिलाड़ियों को टीम में शामिल करना पड़ता है और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के संदर्भ में एक अहम घरेलू सीरीज़ से पहले यह मेज़बान टीम के लिए एक बड़ा झटका है।

मोहम्मद इसाम ESPNcricinfo के बांग्लादेश संवाददाता हैं, अनुवाद ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो हिंदी के प्रमुख देबायन सेन ने किया है