मैच (12)
T20 वर्ल्ड कप (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
SL vs WI [W] (1)
ख़बरें

चोटिल मेहदी हसन श्रीलंका के ख़िलाफ़ पहले टेस्ट से बाहर

नईम हसन को टीम में मिली जगह

Mehidy Hasan Miraz tosses the ball during practice, Chattogram, February 27, 2022

मेहदी की ग़ैरमौजूदगी से बांग्लादेश के स्पिन आक्रमण पर असर पड़ेगा  •  BCB

ढाका प्रीमियर लीग के दौरान चोटिल हुए बांग्लादेश के हरफ़नमौला खिलाड़ी मेहदी हसन श्रीलंका के ख़िलाफ़ पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। मेहदी के विकल्प के तौर पर चयनकर्ताओं ने ऑफ़ स्पिनर नईम हसन को टीम में जगह दी है।
मेहदी शेख़ जमाल धानमोंडी और प्राइम बैंक क्रिकेट क्लब के बीच खेले गए मुक़ाबले में डीप में कैच लपकने के प्रयास में दाएं हाथ की उंगली में चोट लगा बैठे थे। वह मैदान में चोट से कराह रहे थे और बीच मैच में उन्हें मैदान छोड़ने पर मजबूर होना पड़ा था। हालांकि बाद में जब बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने पहले टेस्ट के लिए टीम का ऐलान किया तब मेहदी को टीम में जगह दी गई थी।
मुख्य चयनकर्ता मिन्हाजुल आबेदिन ने कहा था कि पहले टेस्ट से पहले मेहदी फ़िट हो जाएंगे लेकिन ढाका में कराए गए स्कैन के बाद उनकी चोट की गंभीरता का पता चला। मुशफ़िकुर रहीम भी उसी मुक़ाबले में चोटिल हो गए थे लेकिन वह अगले मुक़ाबले से पहले ही फ़िट हो गए।
बांग्लादेश पहले ही तस्कीन अहमद के बिना खेल रही है। तस्कीन को साउथ अफ़्रीका में कंधे पर चोट लग गई थी जिससे वह अब तक उबर नहीं पाए हैं। तस्कीन के बिना बांग्लादेश का तेज़ गेंदबाज़ी आक्रमण पहले ही कमज़ोर पड़ गया है और अब मेहदी की ग़ैरमौजूदगी से बांग्लादेश के स्पिन अटैक पर भी असर पड़ेगा।
पहला टेस्ट चटगांव में 15 मई से खेला जाएगा। श्रीलंकाई टीम 8 मई को ढाका पहुंचेगी जिसके बाद वह 11 और 12 मई को दो प्रैक्टिस मैच भी खेलेगी।

मोहम्मद इसाम ESPNcricinfo के बांग्लादेशी संवाददाता हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में एडिटोरियल फ़्रीलांसर नवनीत झा ने किया है।