मैच (8)
ENG v WI (1)
विश्व कप लीग 2 (1)
Asia Cup (2)
LPL (1)
TNPL (1)
MLC (2)
ख़बरें

सीएबी ने बीसीसीआई से पाकिस्‍तान-इंग्‍लैंड मैच की तारीख़ बदलने की मांग की

यह मैच 12 नवंबर को होना है और इसी दिन काली पूजा भी है

Babar Azam, back as captain, speaks to his troops ahead of the game, Pakistan vs New Zealand, 1st T20I, Lahore, April 14, 2023

पाकिस्‍तान के एक और मैच की तारीख़ बदलने की मांग की गई है  •  Pakistan Cricket Board

बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) ने बीसीसीआई से मांग की है कि 12 नवंबर को विश्‍व कप में पाकिस्‍तान और इंग्‍लैंड के बीच होने वाला मुक़ाबला काली पूजा की वजह से किसी और दिन रखा जाए।
ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो को पता चला है कि सीएबी अधिकारियों ने गुरुवार को शहर की पुलिस के साथ बैठक की थी और उनको त्‍यौहार की वजह से कानून-व्‍यवस्‍था के बारे में बताया गया था। इसके बाद सीएबी ने बीसीसीआई सचिव जय शाह को तारीख़ बदलने के बारे में कहा है।
यह दूसरा मुक़ाबला है जब विश्‍व कप में पाकिस्‍तान के मैच को बदलने की मांग की गई है। पाकिस्‍तान को भारत के ख़‍िलाफ़ अहमदाबाद में 15 अक्‍तूबर को खेलना था लेकिन नवरात्रि के कारण लोकल पुलिस द्वारा सुरक्षा नहीं मुहैया कराने के बाद इसको 14 अक्‍तूबर किया गया था। यह मैच अभी भी अहमदाबाद में ही होगा।
कुछ ऐसा ही भारत बनाम पाकिस्‍तान के बीच अहमदाबाद में 15 अक्‍तूबर को होने वाले मैच के मामले में हुआ था, जहां पर लोकल पुलिस ने नवरात्रि के कारण सुरक्षा मुहैया कराने से मना कर दिया था। यह मैच अब 14 अक्‍तूबर को अहमदाबाद में ही होगा लेकिन आईसीसी और बीसीसीआई को इसकी आधिकारिक घोषणा करना बाक़ी है। वहीं शाह ने कुछ दिन पहले कहा था कि कई क्रिकेट बोर्ड ने तारीख़ बदलने के बारे में बीसीसीआई से मांग की थी।
कोलकाता पुलिस की समस्‍या समझी जा सकती है, क्‍योंकि काली पूजा कोलकाता का एक मुख्‍य त्‍यौहार है, जिसकी वजह से सुरक्षा मुहैया कराना मुमकिन नहीं होगा।
इस बीच, सीएबी की स्थिति अविश्वसनीय है।
2011 में भी कोलकाता के ईडन गार्डंस स्‍टेडियम से भारत बनाम इंग्‍लैंड मैच की मेज़बानी छीन ली गई थी क्‍योंकि उस समय स्‍टेडियम में नवीनीकरण चल रहा था और आईसीसी की निरीक्षण टीम ने यह कहते हुए मेज़बानी छीनी थी कि यह कार्य समय तक पूरा नहीं हो पाएगा।
1996 का वनडे विश्‍व कप सेमीफ़ाइनल कौन भूल सकता है, जहां पर भारत बनाम श्रीलंका मैच बीच में ही रोककर श्रीलंका को विजेता घोषित किया गया था। श्रीलंका के आठ विकेट पर 251 रनों के जवाब में भारतीय टीम ने 120 रन पर ही आठ विकेट गंवा दिए थे और इसके बाद दर्शकों ने मैदान पर बोतलें समेत अन्‍य चीज़ फ़ेंकी, जिसके बाद रेफ़री को यह कठिन निर्णय लेना पड़ा।
सीएबी और कोलकाता के क्रिकेट प्रशंसक नहीं चाहते हैं कि इंग्‍लैंड बनाम पाकिस्‍तान का यह बड़ा मुक़ाबला दूसरे शहर में हो, इसके लिए संघ के अधिकारियों ने पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बैनर्जी से भी बात की है।
ईडन गार्डंस में पांच मैच होने है, जिसमें बांग्‍लादेश बनाम नीदरलैंड्स 28 अक्‍तूबर, बांग्‍लादेश बनाम पाकिस्‍तान 31 अक्‍तूबर, भारत बनाम साउथ अफ़्रीका 5 नवंबर, इंग्‍लैंड बनाम पाकिस्‍तान और 16 नवंबर को दूसरा सेमीफ़ाइनल शामिल है।
ख़बर आगे जारी...