गेंदबाज़ी कोच भरत अरुण, विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा और रिज़र्व बल्लेबाज़ अभिमन्यु ईश्वरन शनिवार को डरहम में भारतीय दल के साथ जुड़ गए हैं। मेज़बान देश के कोविड-19 नियमों के अनुसार 10 दिनों का क्वारंटीन पूरा करने के बाद इन सदस्यों ने अभ्यास सत्र में भी भाग लिया।

14 जुलाई को कोरोना से संक्रमित पाए गए नेट गेंदबाज़ और प्रशिक्षण सहायक दयानंद घरानी के संपर्क में आने के बाद इन तीन सदस्यों को लंदन में क्वारंटीन किया गया था। इस बीच भारतीय दल के बाकी सदस्य डरहम के लिए रवाना हुए थे, जहां टीम ने एक अभ्यास मैच में भाग लिया। भारतीय दल में अब तक घरानी की वापसी नहीं हुई है।

कोरोना पॉज़िटिव पाए गए ऋषभ पंत बिमारी से ठीक होने के बाद 22 जुलाई को डरहम पहुंचे। काउंटी सिलेक्ट टीम के ख़िलाफ़ तीन दिवसीय अभ्यास मैच से बाहर रहे तीनों खिलाड़ी - पंत, साहा और ईश्वरन, अब चयन के लिए उपलब्ध हैं।

ड्रॉ रहे इकलौते अभ्यास मैच में पंत और साहा की गैरमौजूदगी में के एल राहुल ने विकेटकीपिंग का भार संभाला था।

मैच की पहली पारी में भारत की ओर से राहुल ने सर्वाधिक 101 रन बनाए। हरफ़नमौला रवींद्र जाडेजा (75 और 51) ने दोनों पारियों में अर्धशतक लगाया। गेंदबाज़ी क्रम में उमेश यादव और मोहम्मद सिराज पहली पारी में विपक्षी टीम के विकेट चटकाने में कामयाब रहे।

अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब-एडिटर अफ़्ज़ल जिवानी ने किया है।