मैच (16)
AFG v IRE (1)
WPL (2)
PSL 2024 (1)
NZ v AUS (1)
Nepal Tri-Nation (2)
Durham in ZIM (1)
QAT v HKG (1)
Sheffield Shield (3)
विश्व कप लीग 2 (1)
CWC Play-off (3)
ख़बरें

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में चुनी गई डैनी वायट

मैडी विलियर्स की राष्ट्रीय टीम में वापसी, लॉरेन विनफी​ल्ड और केट क्रॉस चयन से चुकीं

इंग्‍लैंड की ओपनर डैनी वायट  •  Getty Images

इंग्‍लैंड की ओपनर डैनी वायट  •  Getty Images

भारत के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए चुनी गई इंग्लैंड की टीम में डैनी वायट को जगह दी गई है। वह भारत के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं थीं।
वायट ने दिसंबर 2019 से कोई भी अंतर्राष्ट्रीय अर्धशतक नहीं लगाया है और इसी कारण वह न्यूजीलैंड दौरे पर अपनी छह पारियों में प्रभाव भी नहीं छोड़ सकीं थीं। उस सीरीज में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 33 था, लेकिन इसके बाद साउद​र्न वाइपर्स के लिए उन्होंने घरेलू क्रिकेट सत्र में अच्छा प्रदर्शन किया। रचेल हेहोए फ्लिंट ट्रॉफी में पहली तीन पारियों में उन्होंने अर्धशतक लगाया और शार्लोट एडवर्डस कप के पहले मुकाबले में उन्होंने सेंट्रल स्पार्कस के खिलाफ तेजतर्रार 45 रन बनाए। इस प्रदर्शन के बाद ही उन्हें अंतर्राष्ट्रीय स्तर के लिए बुलावा आया।
वायट, टैमी बोमॉन्ट के साथ ओपनिंग कर सकती हैं, क्योंकि लॉरेन विनफ़ील्ड हिल को 14 सदस्यीय टीम में जगह नहीं मिली है। केट क्रॉस, जिन्होंने वनडे सीरीज में 13.57 के औसत से सात विकेट लिए, उन्हें भी जगह नहीं मिल पाई है। वहीं 16 सदस्यीय वनडे टीम से बाहर रहने वाली मैडी विलियर्स को भी टीम में शामिल किया गया है।
इंग्लैंड टीम की प्रमुख कोच लिजा काइटली ने कहा कि हमने टेस्ट और वनडे में अच्छा क्रिकेट खेला और हमारे पास टी20 अंतर्राष्ट्रीय के लिए भी अच्छी टीम है। अभी मल्टी फॉर्मेट सीरीज में हम 6-4 से आगे हैं और अब हम इस सीरीज को जीतने की पूरी कोशिश करेंगे। हां, हमने तीसरे वनडे में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया तो मैं चाहती हूं कि हम पहले टी20 में बाजी मारें और कठोर क्रिकेट खेलें।
इंग्लैंड टीम : हेदर नाइट (कप्तान), टैमी बोमॉन्ट, कैथरीन ब्रंट, फ्रेया डेविस, सोफ‍िया डंकली, सोफी एकलस्टन, टैश फैरंट, सैरा ग्लेन, एमी जोंस, नैटली सीवर, आन्या श्रबसोल, मैडी विलियर्स, फ्रैन विल्सन, डैनी वायट
पहला टी20 : नौ जुलाई, नार्थएंप्टन दूसरा टी20 : 11 जुलाई, होव तीसरा टी20 : 14 जुलाई, चेम्सफोर्ड

मैट रोलर ESPNcricinfo में असिस्टेंट एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में एसोसिएट सीनियर सब एडिटर निखिल शर्मा ने किया है।