ख़बरें

धर्मशाला में नहीं खेला जाएगा बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफ़ी का तीसरा मैच

वैकल्पिक वेन्यू के तौर पर इंदौर और राजकोट के नाम सबसे आगे

India and England in action at the HPCA Stadium in Dharamsala, 2016 Women's World T20, Dharamsala, March 22, 2016

धर्मशाला तीसरे टेस्ट की मेज़बानी नहीं करेगा  •  ICC/Getty Images

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफ़ी का तीसरा टेस्ट धर्मशाला में नहीं खेला जाएगा। बताया गया है कि यह वेन्यू इस मैच की मेज़बानी के लिए पूरी तरह से तैयार नहीं है।

बीसीसीआई ने अभी तक यह नहीं बताया है कि तीसरा टेस्ट किस स्टेडियम में खेला जाएगा, लेकिन इंदौर और राजकोट कथित तौर पर मेज़बानी की रेस में सबसे आगे हैं। उम्मीद है कि वैकल्पिक वेन्यू का फ़ैसला जल्द ही ले लिया जाएगा।

ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो को पता चला है कि बीसीसीआई ने बोर्ड के निरीक्षण पैनल से एक प्रतिकूल रिपोर्ट के बाद यह निर्णय लिया।

जैसा कि पहले बताया गया था, पैनल ने 11 फ़रवरी को मैदान का दौरा किया और आउटफ़ील्ड पर कई स्पष्ट पैच देखे, जिसे हाल ही में हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा एक नई जल निकासी प्रणाली स्थापित करने के लिए फिर से बिछाया गया था। एक और बाधा यह थी कि पिछले फ़रवरी में भारत और श्रीलंका के बीच दो टी20 मैचों के बाद से धर्मशाला में किसी भी क्रिकेट की मेज़बानी नहीं की गई थी।

धर्मशाला संयोग से वह स्थान था जहां भारत ने ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ 2016-17 की सीरीज़ में चौथे टेस्ट को आठ विकेट से जीत कर सीरीज़ अपने नाम किया था।

नागपुर में तीन दिन के भीतर ऑस्ट्रेलिया को एक पारी और 132 रन से हराकर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफ़ी में भारत 1-0 से आगे है। दूसरा टेस्ट 17 फ़रवरी से 21 फ़रवरी के बीच दिल्ली में खेला जाएगा और तीसरा टेस्ट 1 से 5 मार्च के बीच खेला जाएगा।

नागराज गोलापुड़ी ESPNcricinfo में न्यूज़ एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदे के सब एडिटर राजन राज ने किया है।