ख़बरें

एसए20 में नहीं ख़रीदे जाने के बाद बवूमा काफ़ी निराश

भारत दौरे पर आने से पहले कहा कि वह टूर्नामेंट में शामिल होने की उम्मीद कर रहे थे

Temba Bavuma sets off in chase, India vs South Africa, 3rd T20I, Visakhapatnam, June 14, 2022

तेम्बा ने अपना आधार मूल्य 39 लाख रूपया रखा था  •  Associated Press

तेम्बा बवूमा ने मंगलवार के एसए20 की नीलामी में चयनित नहीं होने के बाद "निराशा" व्यक्त की है। साउथ अफ़्रीका के वनडे और टी20 अंतर्राष्ट्रीय कप्तान ने अपना आधार मूल्य लगभग 39 लाख रूपए निर्धारित किया था, लेकिन उनके लिए किसी भी टीम ने बोली नहीं लगाई।
एसए20 में नहीं ख़रीदे जाने के बाद भारत दौरे पर जाने से पहले पत्रकारों से बात करते हुए बवूमा ने कहा, "यह झूठ होगा अगर मैंने यह कहा कि मुझे निराशा नहीं हुई है। मैं निश्चित रूप से टूर्नामेंट में शामिल होने की उम्मीद कर रहा था। मैं कई सालों से साउथ अफ़्रीका के लिए सफ़ेद गेंद के प्रारूप में खेल रहा हूं। मेझ निश्चित रूप से काफ़ी बुरा लगा है।"
बवूमा ने पिछले साल मार्च में औपचारिक रूप से साउथ अफ़्रीका की सीमित ओवरों की टीम की कमान संभाली थी और अब तक 13 वनडे और 17 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में देश का नेतृत्व किया है। हालांकि कोहनी में चोट के कारण जून में साउथ अफ़्रीका के भारत के दौरे के बाद से वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं।
बवूमा ने कहा, "मैं इस पूरे मामले में ज़्यादा गहराई तक नहीं जाना चाहता हूं। न ही इसके बारे में ज़्यादा कुछ सोचना चाहता हूं। जितना मैं इसके बारे में और अधिक बोलना चाहता हूं, शायद यह सही समय नहीं है। अभी हमारा फ़ोकस भारत में होने वाली सीरीज़ और वर्ल्ड कप पर है। हम वही कर रहे हैं जो हमें वहां करने की ज़रूरत है।"
साउथ अफ़्रीका के मुख्य कोच मार्क बाउचर बवूमा के नहीं चुने पर चिंतित ज़रूर थे लेकिन उन्होंने ज़ोर देकर कहा कि टीम अपने कप्तान के साथ है। बाउचर ने कहा, "तेम्बा बवूमा हमारे कप्तान हैं और मैं उनका 100 फ़ीसदी समर्थन करता हूं। सोशल मीडिया पर इस बारे में बहुत चर्चा हो रही है। मुझे उसकी कोई परवाह नहीं है। वह हमारी टीम के कप्तान हैं और पूरी टीम उनके साथ है।"

आशीष पंत ESPNcricinfo के सब एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर राजन राज ने किया है।