मैच (17)
IPL (2)
ACC Premier Cup (3)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
Women's QUAD (2)
Pakistan vs New Zealand (1)
ख़बरें

धवन, गायकवाड़, श्रेयस समेत कई भारतीय खिलाड़ी कोविड संक्रमित

मयंक अग्रवाल को भारतीय वनडे दल में शामिल कर लिया गया है

31 जनवरी से भारतीय टीम क्वारंटीन में है  •  Getty Images

31 जनवरी से भारतीय टीम क्वारंटीन में है  •  Getty Images

अहमदाबाद में वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ के निर्धारित शुरुआत से चार दिन पहले, भारत के कई खिलाड़ियों का कोविड टेस्ट पॉज़िटिव आया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने प्रेस रिलीज़ जारी करते हुए कहा है कि शिखर धवन, नवदीप सैनी, श्रेयस अय्यर और ऋतुराज गायकवाड़ की कोविड रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है। फ़ील्डिंग कोच टी दिलीप भी कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं। बीसीसीआई की ओर से जारी प्रेस रिलीज़ में ये भी कहा गया है कि मयंक अग्रवाल को वनडे दल में शामिल कर लिया गया है।
दोनों टीमें एक ही होटल में रह रही हैं, लेकिन अलग-अलग फ़्लोर पर। समझा जाता है कि बीसीसीआई ने अगला क़दम तय करने से पहले गुरुवार सुबह एक और कोविड टेस्ट कराने का फै़सला किया है। जिन खिलाड़ियो का कोविड टेस्ट सकारात्मक आया है वे अपने कमरों में ही आइसोलेशन में रहेंगे। साथ ही कोविड से संबधित सभी सरकारी दिशा-निर्देशों का पालन करेंगे।
वेस्टइंडीज़ की टीम मंगलवार को अहमदाबाद में पहुंची है, जबकि 31 जनवरी को भारतीय टीम के खिलाड़ियों का संयोजन शुरू हुआ था। बीसीसीआई द्वारा निर्धारित दिशा-निर्देशों के अनुसार दोनों टीमों को तीन दिनों के क्वारेंटीन से गुज़रना होगा। इसके बाद ही वह मैदान पर अभ्यास करने के लिए जा पाएंगे।
वनडे सीरीज़ बायो-बबल के अंदर खेली जाएगी, भारत इस समय संभवत: तीसरी लहर की चपेट में है। मंगलवार को भारत में एक लाख 60 हज़ार से ज़्यादा नए कोरोना के मामले सामने आए थे, गुजरात में कोरोना संक्रमितों की संख्या मंगलवार को 8 हज़ार से ज़्यादा थी। वनडे सीरीज़ गुजरात के अहमदाबाद में ही आयोजित होगी।
इस सीरीज़ में पहली बार रोहित शर्मा भारत के फ़ुल टाइम कप्तान के तौर पर खेलेंगे। साथ ही साथ बाएं हाथ के रिस्ट स्पिनर कुलदीप यादव और ऑफ़ स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर की भी टीम इंडिया में वापसी हो रही है। जबकि लेग स्पिनर रवि बिश्नोई और बैटिंग ऑलराउंडर दीपक हुड्डा को भी भारतीय दल में शामिल किया है। साथ ही तमिलनाडु के शाहरुख़ ख़ान और आर साईकिशोर टीम में रिज़र्व खिलाड़ियों के तौर पर शामिल किए गए हैं।
दूसरी तरफ़ इस सीरीज़ में वेस्टइंडीज़ की टीम में तेज़ गेंदबाज़ केमार रोच की वापसी हो रही है, जो 2019 के बाद से किसी भी वनडे मैच का हिस्सा नहीं रहे हैं।

नागराज गोलापुड़ी ESPNcricinfo के न्यूज़ एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर राजन राज ने किया है।