ख़बरें

अंपायर के फ़ैसले पर नाराज़गी जताने के कारण मैथ्यू वेड को मिली फटकार

उन्हें हमवतन ग्लेन मैक्सवेल ने आउट किया

Glenn Maxwell dismissed Matthew Wade, who wasn't happy with the lbw decision, Royal Challengers Bangalore vs Gujarat Titans, IPL 2022, Wankhede Stadium, Mumbai, May 19, 2022

मैथ्यू वेड पगबाधा के निर्णय से ख़ुश नहीं थे  •  BCCI

अंपायर के फ़ैसले पर नाराज़गी जताने के कारण मैच रेफ़री ने मैथ्यू वेड को औपचारिक रूप से फटकार लगाई है।
गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच गुरुवार को हुए मैच में मैथ्यू वेड हमवतन ग्लेन मैक्सवेल की एंगल से अंदर आती एक गेंद पर पगबाधा करार दिए गए। हालांकि वेड को एकदम विश्वास था कि गेंद पैड पर लगने से पहले बल्ले का अंदरूनी किनारे से लग कर गई है, इसलिए उन्होंने रिव्यू भी लिया। रिप्ले में भी ऐसा लगा कि गेंद ने बल्ले का किनारा लेकर अपनी दिशा बदली है, लेकिन अल्ट्रा एज में ऐसा कुछ नहीं दिखा।
कॉमेंटेटर मैथ्यू हेडेन, ग्रेम स्वान और साइमन डूल भी इस निर्णय को लेकर आश्चर्यचकित थे। उन्हें भी नंगी आंखों और फिर बार-बार रिप्ले देखने से यह लग रहा था कि गेंद ने बल्ले को ज़रूर छुआ है।
वेड इस निर्णय से भौचक्का थे। वह सिर हिलाते हुए पवेलियन वापस पहुंचे। ड्रेसिंग रूम में उन्होंने बल्ला और हेल्मेट फेंक अपनी नाराज़गी जाहिर की।
मैच के बाद रेफ़री ने उन्हें आईपीएल कोड ऑफ़ कंडक्ट के धारा 2.5 के तहत लेवल-1 का दोषी माना है और उन्हें कड़ी फटकार लगाई है। वेड ने भी अपने दोष को मान कर सज़ा स्वीकार कर ली है।
गुजरात के कप्तान हार्दिक पंड्या ने मैच के बाद कहा, "बहुत हल्का किनारा था और यह बड़ी स्क्रीन पर ठीक से दिख भी नहीं रहा था। अगर तकनीक इसमें हमारी मदद नहीं कर रही है तो हमें नहीं पता कि और कौन मदद कर सकता है। आप इसमें किसी को दोषी भी नहीं ठहरा सकते हो। हालांकि यही तकनीक अधिकतर समय बहुत अच्छे ढंग से काम करती है।"
इस मैच में गुजरात को आठ विकेट से बड़ी हार मिली। हालांकि वह पहले ही शीर्ष दो में जगह बना चुके हैं और उन्हें फ़ाइनल में पहुंचने के लिए कम से कम दो मौक़े मिलेंगे।

सिद्धार्थ मोंगा ESPNcricinfo में असिसटेंट एडिटर हैं