मैच (17)
आईपीएल (2)
ENG v PAK (W) (1)
T20I Tri-Series (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
CE Cup (3)
फ़ीचर्स

क्या सुपर जायंट्स के ख़िलाफ़ हो पाएगा सनराइज़र्स का सूर्योदय

हैदराबाद को अपने पहले मुक़ाबले में राजस्थान के हाथों करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी

Abhishek Sharma at the centre of a happy bunch of SRH players after taking two in two, Sunrisers Hyderabad vs Mumbai Indians, IPL 2021, Abu Dhabi, October 8, 2021

मैदान में मौजूद सनराइज़र्स के खिलाड़ी  •  BCCI

सोमवार को मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में आईपीएल के इस सीज़न का बारहवां मुक़ाबला खेला जाएगा। चेन्नई सुपर किंग्स के ख़िलाफ़ अपने पिछले मुक़ाबले में बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए सुपर जायंट्स ने बड़ी जीत हासिल की थी। हालांकि इस सीज़न में अभी भी सनराइज़र्स का सूर्योदय होना बाकी है। हैदराबाद को अपने पहले मुक़ाबले में राजस्थान के हाथों करारी शिकस्त मिली थी।
संभावित एकादश सनराइज़र्स हैदराबाद बिना किसी बदलाव के मैदान पर उतर सकती है, जबकि लखनऊ की टीम में एक बदलाव हो सकता है। जेसन होल्डर के लिए दुश्मांता चमीरा या एंड्रयू टाय में से किसी एक को बेंच पर बैठना पड़ सकता है।
बाद में बल्लेबाज़ी करने वाली टीम को होगा फ़ायदा इस आईपीएल में अधिकतर मौकों पर बाद में बल्लेबाज़ी करने को जीत मिली है। डीवाई पाटिल स्टेडिम का इतिहास भी यही कहता है कि बाद में बल्लेबाज़ी करने वाली टीम को विपक्षी टीम के मुक़ाबले अधिक फ़ायदा होगा। आईपीएल में अब तक इस मैदान पर कुल 20 मुक़ाबले खेले गए हैं, जिसमें बाद में बल्लेबाज़ी करने वाली टीम को 12 मर्तबा जीत दर्ज मिली है।
इन खिलाड़ियों के बीच होगी कड़ी टक्कर
केन विलियम्सन को अब तक एंड्रयू टाय और क्रुणाल पंड्या के ख़िलाफ़ काफ़ी संघर्ष करते देखा गया है।
एंड्रयू टाय, रवि बिश्नोई और क्रुणाल पंड्या के ख़िलाफ़ राहुल त्रिपाठी का औसत 15 का है।
दुश्मांता चमीरा ने तीन पारियों में अब तक निकोलस को तीनों बार आउट किया है। वहीं रवि बिश्नोई को खेलने में भी निकोलस पूरन को काफ़ी दिक्कत आती है। पिछले सीज़न में भी निकोलस पूरन कुछ ख़ास बल्लेबाज़ी नहीं कर पाए थे। उन्होंने कुल 12 पारियों में महज़ 85 रन बनाए थे।
रवि बिश्नोई ने तीन पारियों में अब तक अब्दुल समद को दो बार आउट किया है।
क्रुणाल पंड्या को वॉशिंगटन सुंदर ने दो बार पवेलियन भेजने पर मजबूर किया है।
केएल राहुल को नटराजन, भुवनेश्वर और वॉशिंगटन सुंदर की गेद पढ़ने में दिक्कत आती है। डिकॉक भी भुवनेश्वर और वॉशिंगटन के विरुद्ध संघर्ष करते देखे गए हैं। भुवनेश्वर ने मनीष पांडे को 6 पारियों में कुल 4 बार आउट किया है। एविन लुइस भी भुवनेश्वर और सुंदर की गेंदों को अब तक ढंग से नहीं पढ़ पाए हैं। रोमारियो शेफ़र्ड ने चार मैचों में कुल तीन बार होल्डर को पवेलियन का रास्ता दिखाया है।

नवनीत झा ESPNcricinfo में एडिटोरियल फ़्रीलांसर हैं।