मैच (21)
आईपीएल (4)
Pakistan vs New Zealand (1)
WT20 Qualifier (4)
County DIV1 (4)
County DIV2 (3)
NEP vs WI [A-Team] (1)
RHF Trophy (4)
ख़बरें

शशांक सिंह : जिसे भूल से ख़रीदा, बेंगलुरु में उसी ने लगाया पंजाब की बल्लेबाज़ी का बेड़ा पार

शशांक ने अंतिम ओवर में अल्ज़ारी जोसेफ़ के पसीने छुड़ा दिए

शशांक को पंजाब ने नीलामी में गलती से ख़रीदा था  •  BCCI

शशांक को पंजाब ने नीलामी में गलती से ख़रीदा था  •  BCCI

चिन्नास्वामी में पंजाब किंग्स एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने के लिए लड़ रही थी। 19 ओवर में पंजाब ने सिर्फ़ 150 का आंकड़ा ही पार किया था और बेंगलुरु की पिच की प्रवृति और विशेषकर उनकी बल्लेबाज़ी की गहराई को देखते हुए यह रन पर्याप्त नहीं रहने वाले थे। हालांकि अंतिम ओवर में उस खिलाड़ी ने पंजाब की ओर से मोर्चा संभाला जिसे ख़ुद नीलामी में पंजाब ने गलती से ख़रीद लिया था।
शशांक सिंह ने अंतिम ओवर करने आए अल्ज़ारी जोसेफ़ के ओवर की शुरुआत स्क्वायर लेग के ऊपर से छक्का बटोरते हुए की। हालांकि जोसेफ़ ने अगली गेंद पर वापसी की लेकिन इसके बाद शशांक ने उनकी शॉर्ट पिच गेंद को मिड विकेट की दिशा में पुल करते हुए स्टैंड्स में पहुंचा दिया। अगली गेंद पर उन्होंने फिर चौका बटोर लिया।
अगली गेंद पर जोसेफ़ उन्हें दूसरे छोर पर ले जाने में सफल तो हो गए लेकिन वाइड गेंद करना जोसेफ़ को भारी पड़ गया और अंतिम गेंद का सामना करने के लिए एक बार फिर शशांक स्ट्राइक पर आ गए। शशांक अंतिम गेंद पर सिर्फ़ एक ही रन ले पाए लेकिन अंतिम ओवर में उनके बल्ले से आए तीन बड़े हिट ने पंजाब को 176 के स्कोर तक पहुंचा दिया और अब पंजाब यहां से बेंगलुरु को फ़ाइट दे सकता था।
हालांकि जितना नाटकीय पंजाब की पारी का अंतिम ओवर था उससे कहीं ज़्यादा नाटकीय घटनाक्रम शशांक के पंजाब के खेमे से जुड़ने के दौरान हुई थी। दरअसल पिछले साल दिसंबर महीने में पंजाब ने नीलामी के दौरान शशांक के नाम पर गलती से बोली लगा दी थी।
नीलामी के लिए उपलब्ध खिलाड़ियों के पूल में शशांक सिंह नाम के दो खिलाड़ी थी। एक छत्तीसगढ़ के 32 वर्षीय शशांक थे तो दूसरे 19 वर्षीय खिलाड़ी शशांक सिंह थे। शशांक का नाम आते ही पंजाब टीम की मालकिन प्रीति ज़िंटा ने 20 लाख के बेस प्राइस पर बिड लगा दिया। अन्य टीमों ने शशांक में कोई रुचि नहीं दिखाई, जिसके बाद शशांक पंजाब के हिस्से में चले गए। हालांकि इसके बाद पंजाब के खेमे में भ्रम की स्थिति पैदा हुई और उन्होंने खिलाड़ी को बदलने की मांग भी ऑक्शनर से की। लेकिन बाद में पंजाब ने इस मामले पर स्पष्टीकरण देते हुए कहा कि शशांक शुरू से ही उनकी टारगेट लिस्ट में थे।
शशांक ने इस पारी से पहले पेशेवर क्रिकेट में अब तक कुल 56 टी20 मैच खेले थे। जिसमें उन्होंने पांच अर्धशतक और 135.58 के स्ट्राइक रेट की बदौलत 761 रन बनाए थे। शशांक IPL में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब कैपिटल्स), सनराइज़र्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स का भी हिस्सा रह चुके हैं।