मैच (7)
AFG v IRE (1)
Nepal Tri-Nation (1)
NZ v AUS (1)
Durham in ZIM (1)
PSL 2024 (1)
WPL (1)
QAT v HKG (1)
ख़बरें

जाडेजा को उम्मीद : ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ टेस्ट से पहले वह पूरी तरह तैयार होंगे

पांच महीने बाद मैदान में वापसी कर रहे जाडेजा ने तमिलनाडु के ख़िलाफ़ सात विकेट लिए

ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ महत्वपूर्ण टेस्ट सीरीज़ से पहले रवींद्र जाडेजा को पूरी तरह से फ़िट और तैयार रहने की पूरी उम्मीद है।
घुटने की सर्जरी के बाद पांच महीने बाद मैदान में वापसी कर रहे जाडेजा ने तमिलनाडु के ख़िलाफ़ रणजी मुक़ाबले में गुरुवार को सात विकेट लिए। उन्होंने दोनों पारियों के दौरान कुल 41.1 ओवर फेंके, जिसमें 12 ओवर का एक लंबा स्पेल भी शामिल था।
दिन के खेल के बाद उन्होंने पीटीआई से कहा, "मुझे लंबे स्पेल करने की आदत है। यह मेरे लिए नया नहीं था। पिच से मदद थी और गेंद टर्न कर रहा था। जब हम बल्लेबाज़ी कर रहे थे तब भी कुछ गेंदें स्पिन और कुछ नीचे रह रही थीं। इसलिए भी मैं लंबा स्पेल करना चाह रहा था। अच्छा रहा, मुझे विकेट भी मिला।"
जब जाडेजा से उनकी फ़िटनेस के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "मुझे वास्तव में कोई दिक्कत नहीं हुई। शुरुआत में मुझे थोड़े आत्मविश्वास की ज़रूरत थी। अच्छा रहा कि मैंने मैच में 41 ओवर गेंदबाज़ी की। लंबे समय बाद मैच खेलकर अच्छा लगा। हां, पहला दिन थोड़ा कठिन ज़रूर रहा था लेकिन जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता गया, मुझे और बेहतर लगने लगा। प्रथम श्रेणी मैच में पांच विकेट लेना हमेशा बेहतरीन होता है।"
जाडेजा को ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए फ़िटनेस के आधार पर जगह मिली है। इस रणजी मैच के बाद वह नागपुर में लगने वाले भारतीय टीम के कैंप में हिस्सा लेंगे। नागपुर में ही पहला टेस्ट मैच 9 फ़रवरी से शुरू होगा।