मैच (14)
आईपीएल (2)
ENG v PAK (W) (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
Charlotte Edwards (1)
T20I Tri-Series (1)
ख़बरें

श्रीलंका के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ में टीम का हिस्सा नहीं होंगे जसप्रीत बुमराह

वनडे टीम के ऐलान करने के कुछ दिन बाद बुमराह को टीम के साथ जोड़ा गया था

Jasprit Bumrah completed his five-for with the wicket of Brydon Carse, England vs India, 1st ODI, The Oval, London, July 12, 2022

टी20 विश्व कप से पहले बुमराह को ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ खेली गई टी20 सीरीज़ के दौरान पीठ में चोट लगी थी  •  AFP/Getty Images

मैदान पर जसप्रीत बुमराह की वापसी में थोड़ी और देर हो सकती है। श्रीलंका के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ के लिए भारतीय टीम का ऐलान 27 दिसंबर को हुआ था लेकिन उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया था। हालांकि तीन जनवरी को एक और ख़बर आई की बुमराह को वनडे टीम के साथ जोड़ा गया है। वहीं एक बार फिर से इस फ़ैसले में एक और मोड़ आया और ख़बर आई है कि बुमराह के मैदान पर वापसी करने में अभी देरी है।

मंगलवार को श्रीलंका के ख़िलाफ़ खेले जाने वाले पहले वनडे के लिए बुमराह भारतीय टीम के साथ गुवाहाटी नहीं गए थे।

पिछले साल सितंबर से बुमराह पीठ की चोट के कारण मैदान से दूर हैं। फ़िलहाल वह बेंगलुरु में बीसीसीआई की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैब कर रहे हैं। 2022 के अंतिम सप्ताह में उन्होंने अपने प्रशिक्षण और गेंदबाज़ी रूटीन में सुधार किया था। इसके बाद उन्हें एकदिवसीय टीम में शामिल किया गया था।

बीसीसीआई ने बुमराह की वापसी की घोषणा करते हुए एक बयान में कहा, "तेज़ गेंदबाज़ रिहैबिलिटेशन किया है और एनसीए ने उन्हें फ़िट घोषित किया है। वह जल्द ही टीम इंडिया वनडे टीम में शामिल होंगे।"

जब 27 दिसंबर को श्रीलंका के ख़िलाफ़ टी20आई और वनडे श्रृंखला के लिए भारत की टीम की घोषणा की गई थी, तब ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो ने बताया था कि बुमराह फ़िट थे, लेकिन चयनकर्ता मैदान पर उनकी वापसी को लेकर सतर्क थे। टी20 विश्व कप से पहले खेले गए ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ खेली गई घरेलू टी20आई के दौरान उनके पीठ में समस्या हुई थी। उसके बाद 2022 के टी20 विश्व कप से बाहर कर होना पड़ा था, जहां भारत सेमीफ़ाइनल में इंग्लैंड से हार गया था।

यह देखा जाना बाक़ी है कि भारत न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ 18 जनवरी से शुरू होने वाली वनडे सीरीज़ के लिए बुमराह को टीम का हिस्सा होंगे या नहीं।

भारत 10, 12 और 15 जनवरी को श्रीलंका के ख़िलाफ़ तीन वनडे मैच खेलेगा। बुमराह की अनुपस्थिति में तेज़ गेंदबाज़ी का प्रभार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के अलावा मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक पर होगा।

वनडे सीरीज़ के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल , कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह।