मैच (23)
MLC (1)
ENG v WI (1)
IRE vs ZIM (1)
Men's Hundred (2)
एशिया कप (2)
विश्व कप लीग 2 (1)
Canada T20 (4)
Women's Hundred (2)
TNPL (3)
One-Day Cup (5)
SL vs IND (1)
ख़बरें

आईपीएल से बाहर हुए ऑस्‍ट्रेलियाई तेज़ गेंदबाज़ जाय रिचर्डसन

मुंबई इंडियंस के इस खिलाड़ी को पिछले सप्‍ताह हुई थी हैमस्ट्रिंग में खिंचाव

Jhye Richardson's 3-for helped Australia restrict Sri Lanka in the 2nd T20, Sri Lanka vs Australia, 2nd T20I, Colombo, June 8, 2022

लगातार चोटों से जूझते रहे हैं जाय रिचर्डसन  •  AFP/Getty Images

हैमस्ट्रिंग चोट की सर्जरी से उबरने की वजह से जाय रिचर्डसन पूरा आईपीएल चूकेंगे, साथ ही उनके ऐशेज़ सीरीज़ से भी बाहर होने की पूरी संभावना है।
बीबीएल से अचानक नाम वापस लेने के बाद रिचर्डसन को पिछले सप्‍ताह वापसी करते हुए एक क्‍लब क्रिकेट मैच में चोट लगी थी। वह पहले ही भारत की वनडे सीरीज़ से बाहर हो गए थे और लंबे समय के राहत के लिए उनके पास सर्जरी ही एक विकल्‍प था।
वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले थे। यह उनका आईपीएल में दूसरा सीज़न होता, इससे पहले वह पंजाब किंग्‍स का भी हिस्‍सा रह चुके हैं।
रिचर्डसन ने ट्विटर पर पोस्‍ट करते हुए लिखा, "चोट क्रिकेट का बड़ा हिस्‍सा हैं, यह सच है, लेकिन निराशाजनक भी? बिल्कुल!
"लेकिन अभी मैं ऐसी स्थिति में हूं कि जहां मैं वहां लौट सकता हूं, जिससे मैं प्यार करता हूं और पहले से बेहतर खिलाड़ी बनने के लिए और कड़ी मेहनत कर सकता हूं। एक कदम पीछे लेकिन दो कदम आगे। चलो तो करते हैं।"
रिचर्डसन को उनके शरीर ने पिछले दो सीज़न में भी नुकसान पहुंचाया था, जब उन्‍हें कंधे की सर्जरी से 2019 में गुजरना पड़ा और वह वनडे विश्‍व कप और ऐशेज़ से बाहर हो गए।
उन्‍होंने दिसंबर 2021 में ऐडिलेड में इंग्‍लैंड के ख़‍िलाफ़ पहली बार पारी में पांच विकेट लिए थे। यह कंधे की चोट के बाद उनका पहला टेस्‍ट था, लेकिन इसके बाद एड़ी की चोट ने उन्‍हें अगले मैच से बाहर कर दिया और इसके बाद वह टेस्‍ट क्रिकेट नहीं खेल सके।
वह जून 2022 में श्रीलंका के दौरे पर टी20 अंतर्राष्‍ट्रीय और वनडे सीरीज़ खेले थे लेकिन इसके बाद हल्‍की चोटों की वजह से वह केवल दो शेफ़ील्‍ड शील्‍ड मैच और बीबीएल से पहले एक मार्श कप मैच खेल सके थे।
वेस्‍टर्न ऑस्‍ट्रेलिया के कोच वॉग ने कहा, "स्पष्ट रूप से यह बुरा है कि वह फिर से चोटिल हैं। हालांकि हम जाय के लिए आशान्वित भी हैं।"