मैच (5)
ज़िम्बाब्वे बनाम वेस्टइंडीज़ (1)
ENG-LvSL (1)
बीपीएल 2023 (2)
एसए20 (1)
ख़बरें

टी20 विश्व कप से बाहर हुए बेयरस्टो

दल की घोषणा वाले दिन लगी अजीबोगरीब चोट

बेयरस्टो को गॉल्फ़ खेलते समय यह अजीबोगरीब चोट लगी  •  Getty Images

बेयरस्टो को गॉल्फ़ खेलते समय यह अजीबोगरीब चोट लगी  •  Getty Images

गॉल्फ़ खेलते समय लगी अजीबोगरीब चोट के कारण जॉनी बेयरस्टो साउथ अफ़्रीका के खिलाफ़ इंग्लैंड के तीसरे टेस्ट और आगामी टी20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं।
इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बयान जारी करते हुए कहा कि बेयरस्टो को पैर में चोट लगी है। समझा जा रहा है कि उनके बाएं पैर पर चोट लगी है और वह अगले हफ़्ते इसकी गंभीरता जानने के लिए एक स्पेशालिस्ट को मिलेंगे।
ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो को पता चला है कि बेयरस्टो को यह चोट तब लगी जब वह शुक्रवार को वह गॉल्फ़ खेलते समय टी बॉक्स में चलते हुए फिसल गए। चोट काफ़ी गंभीर है और फ़्रैक्चर भी हो सकता है जो उन्हें दिसंबर में पाकिस्तान के ख़िलाफ़ टेस्ट सीरीज़ से बाहर कर सकता है।
बेयरस्टो ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर लिखा, "दुर्भाग्यवश मैं निकट भविष्य में मैच और दौरों पर अनुपलब्ध रहूंगा। इसका कारण यह है कि एक अजीबोगरीब अंदाज़ में मेरे पैर के निचले हिस्से में चोट लगी है और इसे ऑपरेशन की आवश्यकता होगी।"
उन्होंने आगे लिखा, "यह चोट तब लगी जब मैं सुबह गॉल्फ़ कोर्स में फिसल गया। मैं निराश हूं लेकिन इस हफ़्ते ओवल (टेस्ट) और टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलिया जा रहे सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देना चाहता हूं। मैं निराश हूं। मैं वापस आऊंगा।"
बेयरस्टो की चोट इंग्लैंड के लिए बहुत बड़ा झटका है। वह इस साल टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज़ हैं। साथ ही वह सीमित ओवर क्रिकेट में टीम के महत्वपूर्ण सदस्य हैं। उनको यह चोट ठीक उसी दिन लगी जिस दिन इंग्लैंड ने टी20 विश्व कप के लिए अपने दल की घोषणा की।
पुरुष क्रिकेट में इंग्लैंड टीम के निदेशक रॉब की ने शुक्रवार की सुबह को कहा था कि पिछले दो सालों में मध्य क्रम में खेलने के बाद बेयरस्टो विश्व कप में जॉस बटलर के साथ ओपन करने वाले थे।
इंग्लैंड ने बेयरस्टो की जगह रिप्लेसमेंट खिलाड़ी की मांग नहीं की है। विल जैक्स को पाकिस्तान दौरे के लिए टीम में चुना गया था और वह बेयरस्टो की जगह ले सकते हैं। हालांकि ऐलेक्स हेल्स, जेसन रॉय, जेम्स विंस और जो रूट अन्य दावेदार हो सकते है।
नॉटिंघमशायर के बेन डकेट को तीसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम में शामिल किया गया है। हैरी ब्रूक जो इस पूरे सीज़न में टीम के साथ थे, मध्य क्रम में अपना डेब्यू कर सकते हैं।

मैट रोलर ESPNcricinfo में असिस्टेंट एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर अफ़्ज़ल जिवानी ने किया है।