मैच (16)
IPL (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (4)
Women's Tri-Series (1)
ख़बरें

जाडेजा से कुछ कारगर टिप्स लेने के बाद ऑस्ट्रेलिया लौटे कुनमन

ऑस्ट्रेलिया बाएं हाथ के स्पिनर ने ख़ुद स्वीकारा था कि वह वह जाडेजा के बहुत बड़े फ़ैन हैं

AAP
15-Mar-2023
जाडेजा, लायन और कुनमन चौथे टेस्ट के बाद बातचीत करते हुए  •  BCCI

जाडेजा, लायन और कुनमन चौथे टेस्ट के बाद बातचीत करते हुए  •  BCCI

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफ़ी में भारत के ख़िलाफ़ बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले बाएं हाथ के स्पिनर मैथ्यू कुनमन ने ख़ुद ही स्वीकारा था कि वह रवींद्र जाडेजा के "बुहत बड़े फ़ैन" हैं। इंदौर टेस्ट में पांच विकेट लेने के बाद मैथ्यू कुनमन ने कहा था कि दिल्ली टेस्ट दौरान उन्होंने जाडेजा से बात भी की थी। दिल्ली में खेला गया दूसरा टेस्ट कुनमन का डेब्यू मैच था।
इस टेस्ट सीरीज़ के दौरान कुनमन ने तीन टेस्ट मैचों की पांच पारियों में कुल नौ विकेट लिए। साथ ही इंदौर टेस्ट की पहली पारी में सिर्फ़ 16 रन देकर पांच विकेट लिए थे। उन्होंने तीसरे टेस्ट में भारत को शुरुआती झटके देते हुए पूरी तरह से बैकफ़ुट पर धकेल दिया था।
कुनमन ने कहा, "दूसरे टेस्ट के बाद मैंने उनसे [जाडेजा] पूछा था कि 'क्या आपके पास मेरे लिए कोई सुझाव है? उन्होंने कहा, 'सुझाव है लेकिन इस सीरीज़ के बाद उस पर बात होगी।' "
बाएं हाथ के स्पिनर मंगलवार को भारतीय दौरे के बारे में मीडिया से बातचीत कर रहे थे। चार मैचों की टेस्ट सीरीज़ में उन्होंने तीन मैच खेले। नागपुर टेस्ट में मिली हार के बाद कुनमन को ऑस्ट्रेलिया से भारत बुलाया गया था।
इतना ही नहीं 2021 में क्वींसलैंड के लिए एक मैच में साउथ ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ शानदार प्रदर्शन करने वाले कुनमन को उनकी शेफ़ील्ड शील्ड टीम के साथियों द्वारा "जड्डू" उपनाम दिया गया था।
जाडेजा से हुई बातचीत के बारे में कुनमन ने कहा, " हमने लगभग 15 मिनट तक बात की। उन्होंने मुझे कई अच्छे टिप्स दिए। हमने हर चीज़ के बारे में बात की। नेथन लायन ने मुझे जाडेजा से बातचीत करने में मदद की थी। उनसे यह सुनकर अच्छा लगा कि वह [जडेजा] टॉड [मर्फ़ी], गैज़ [लायन] और मेरे प्रदर्शन से काफ़ी प्रभावित थे।
"उन्होंने मुझे अगली बार उपमहाद्वीप में आने के लिए कुछ अच्छे टिप्स दिए। साथ ही साथ घरेलू धरती पर भी गेंदबाज़ी करने बारे में बात की। वह वास्तव में बहुत अच्छे इंसान हैं। उन्होंने मुझे कहा कि मैं उनसे कभी भी बात कर सकता हूं और इसके बाद उन्होंने मुझे इंस्टाग्राम पर एक मैसेज भी भेजा।"