मैच (19)
IPL (2)
PAK v WI [W] (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
WT20 WC QLF (Warm-up) (5)
CAN T20 (2)
ख़बरें

मयंक अग्रवाल को पंजाब किंग्स का कप्तान बनाया गया

फ्रैंचाइज़ी ने ट्वीट कर की घोषणा

मयंक को पंजाब ने रिटेन किया था  •  BCCI

मयंक को पंजाब ने रिटेन किया था  •  BCCI

कर्नाटका और टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज़ मयंक अग्रवाल को पंजाब किंग्स टीम का कप्तान बनाया गया है। फ्रैंचाइज़ी ने ट्वीट कर इसकी घोषणा की है। मयंक के अलावा सिर्फ़ अर्शदीप सिंह ही थे, जिन्हें फ्रैंचाइज़ी ने रिटेन किया था। तब से उम्मीद जताई जा रही थी कि टीम की बागडोर इस युवा बल्लेबाज़ को दिया जा सकता है।
टीम द्वारा जारी एक प्रेस रिलीज़ में मयंक ने कहा, "मैं इस टीम के साथ 2018 से जुड़ा हुआ हूं। मुझे पंजाब किंग्स के साथ खेलने में गर्व है। साथ ही इस टीम की कप्तानी करने का मौक़ा पाना मेरे लिए बेहद ख़ुशी की बात है। मुझे इस ज़िम्मेदारी को निभाने में इस साल लिए गए प्रतिभावान खिलाड़ियों से पर्याप्त सहायता मिलेगी।"
मयंक पंजाब किंग्स के उपकप्तान भी रह चुके हैं और साथ ही उन्होंने पिछले साल कुछ मैचों में टीम का नेतृत्व भी किया। उन्होंने कहा, "हम हर साल आईपीएल ख़िताब को जीतने के लक्ष्य के साथ मैदान पर उतरते हैं और यह साल भी भिन्न नहीं होगा। मैं टीम प्रबंधन का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा कि उन्होंने मुझे इस चुनौती का सामना करने के लिए सक्षम माना है।" मयंक ने आईपीएल में अपना पदार्पण 2011 में किया था। उन्होंने पिछले दोनों सीज़न में 400 से अधिक रन बनाएं हैं और भारत के लिए 19 टेस्ट मैचों में उन्होंने चार शतक ठोकते हुए 1429 रन भी बनाएं हैं। उनके नाम पांच वनडे अंतर्राष्ट्रीय मुक़ाबले भी शामिल हैं।
पंजाब के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने रिलीज़ में कहा, "मयंक 2018 से हमारे साथ हैं और लीडरशिप ग्रुप का भी हिस्सा रह चुके हैं। इस साल हमने अपनी टीम में कई होनहार युवा प्रतिभाओं के साथ साथ कुछ अनुभवी खिलाड़ियों को शामिल किया है। मयंक एक मेहनती टीम प्लेयर हैं और हम उनको स्तंभ बनाकर एक मज़बूत टीम बनाना चाहते हैं। मैं उनके साथ काम करने के बारे में उत्साहित हूं और मुझे उम्मीद है उनके चलते हमारा अभियान यादगार होगा।"
पंजाब किंग्स ने आईपीएल के इतिहास में केवल एक बार फ़ाइनल में प्रवेश किया है। पिछले तीन सीज़न से टीम ने आठ टीम की प्रतियोगिता में छठा स्थान प्राप्त किया था।
(पीटीआई के इनपुट के साथ)