मैच (17)
IPL (2)
ACC Premier Cup (2)
Pakistan vs New Zealand (1)
PAK v WI [W] (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
Women's QUAD (2)
ख़बरें

भारत के टी20 विश्व कप दल के साथ जुड़ेंगे शमी, सिराज और शार्दुल

रिज़र्व खिलाड़ियों में शामिल श्रेयस, बिश्नोई और चाहर इस समय ऑस्ट्रेलिया की यात्रा नहीं करेंगे

मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ऑस्ट्रेलिया में भारत के टी20 विश्व कप दल के साथ जुड़ेंगे  •  AFP/Getty Images

मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ऑस्ट्रेलिया में भारत के टी20 विश्व कप दल के साथ जुड़ेंगे  •  AFP/Getty Images

ऐसे समय में जब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अभी भी चोटिल जसप्रीत बुमराह का विकल्प तलाश रहा है, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर की तिकड़ी गुरुवार को भारतीय टी20 विश्व कप दल से जुड़ने के लिए ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो रही है। हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि इन तीनों में से कौन से खिलाड़ी को मुख्य दल में जगह मिलेगी।
रिज़र्व खिलाड़ियों श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई और दीपक चाहर में से एक भी खिलाड़ी इस समय ऑस्ट्रेलिया की यात्रा पर नहीं जा रहा है। चाहर चोटिल होने की वजह से पहले ही टी20 विश्व कप से बाहर हो चुके हैं।
टी20 विश्व कप के लिए मुख्य दल 6 अक्तूबर को ही ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो चुका है जहां खिलाड़ियों ने एक हफ़्ते तक ट्रेनिंग कैंप करने के साथ ही वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध एक अभ्यास मैच भी खेला। उनका अगला अभ्यास मैच 12 अक्तूबर को होगा।
बुमराह को साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ टी20 सीरीज़ के दौरान चोट लग गई थी। इसके बाद शमी और चाहर का नाम बुमराह के विकल्प के तौर पर सबसे आगे था। हालांकि चाहर के भी चोटिल हो जाने के बाद अब शमी मुख्य दल में जगह बनाने की दौड़ में सबसे आगे हैं। शमी को लेकर अंतिम निर्णय उनकी फ़िटनेस को जांचे जाने के बाद लिए जाने की उम्मीद है।
शमी ने 2021 विश्व कप के बाद से एक भी टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। कोरोना से संक्रमित होने के कारण वह ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ़्रीका के विरुद्ध टी20 सीरीज़ भी नहीं खेल पाए। उन्होंने अंतिम बार कोई प्रतिस्पर्धी क्रिकेट जुलाई महीने में खेला था, जब भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर गई थी।
पर्थ में गुरुवार को अभ्यास मैच खेलने के बाद भारत को ब्रिसबेन के लिए भी रवाना होना है, जहां टीम को 17 और 19 अक्तूबर को क्रमशः ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के विरुद्ध दो अभ्यास मैच खेलने हैं। इसके बाद भारतीय दल 23 अक्तूबर को पाकिस्तान के विरुद्ध अपना पहला मैच खेलने के लिए मेलबर्न रवाना होगा। भारतीय टीम सुपर 12 के ग्रुप दो में है, जिसमें साउथ अफ़्रीका, बांग्लादेश और पाकिस्तान के अलावा पहले चरण से क्वालीफ़ाई करने वाली दो अन्य टीमें भी होंगी।
टी20 विश्व कप के लिए भारतीय दल : रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, आर अश्विन, युज़वेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह