मैच (6)
श्रीलंका बनाम अफ़ग़ानिस्तान (1)
न्यूज़ीलैंड बनाम भारत (1)
हज़ारे ट्रॉफ़ी (4)
ख़बरें

टी20 विश्व कप विजेता को मिलेगी 13 करोड़ की राशि

उपविजेता को 6.5 करोड़ जबकि सेमीफ़ाइनल खेलने वाली अन्य दो टीमों को 3.25 करोड़ रुपये मिलेंगे

The T20 World Cup trophy on display at the time of sunset, Namibia vs Sri Lanka, T20 World Cup 2021, 1st round Group A, Abu Dhabi, October 18, 2021

16 अक्तूबर से ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा टी20 विश्व कप  •  ICC via Getty

ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने जा रहे आगामी टी20 विश्व कप के विजेता को पुरस्कार राशि के तौर पर पिछले वर्ष की तरह लगभग 13 करोड़ रुपये की राशि का ही भुगतान किया जाएगा। आईसीसी ने शुक्रवार को इसका ऐलान किया। इसी तर्ज पर उपविजेता को भी लगभग साढ़े छह करोड़ जबकि सेमीफ़ाइनल खेलने वाली दो अन्य टीमों को लगभग 3.25 करोड़ की राशि का भुगतान किया जाएगा।
16 अक्तूबर से शुरू हो रहा 16 टीमों का यह टूर्नामेंट दो राउंड में खेला जाएगा। नामीबिया, श्रीलंका, नीदरलैंड्स और यूएई ग्रुप ए जबकि वेस्टइंडीज़, आयरलैंड, ज़िम्बाब्वे और स्कॉटलैंड ग्रुप बी में एक-दूसरे के ख़िलाफ़ पहले राउंड में भिड़ेंगी। इस राउंड में किसी भी जीत पर विजय प्राप्त करने वाली टीम को लगभग 32.5 लाख रुपये दिए जाएंगे।
प्रत्येक ग्रुप से दो टीमें यानी कुल चार टीमें सुपर 12 में प्रवेश करेंगी, जहां उनका सामना अफ़गानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, साउथ अफ़्रीका, बांग्लादेश, इंग्लैंड, भारत और न्यूज़ीलैंड से होगा। पहले राउंड में बाहर होने वाली प्रत्येक टीम को 32.5 लाख रुपये दिए जाएंगे।
सुपर 12 में भी हर जीत पर विजय रहने वाली टीमों को लगभग 32.5 लाख रुपए की राशि का भुगतान किया जाएगा। वहीं पिछले संस्करण की ही तरह सेमीफ़ाइनल की दौड़ से बाहर हो जाने वाली बाक़ी आठ टीमों को प्रत्येक 56.9 लाख रुपये दिए जाएंगे। इस टूर्नामेंट के लिए कुल पुरस्कार राशि 45.5 करोड़ रुपये से भी अधिक है।