मैच (13)
T20 वर्ल्ड कप (3)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
SL vs WI [W] (1)
ख़बरें

टी20 सीरीज़ के लिए यूएई का दौरा करेगा न्यूज़ीलैंड

श्रीलंका के विरुद्ध टेस्ट सीरीज़ के लिए दल की घोषणा भी की

Neil Wagner leaves the field after his match-turning display, New Zealand vs England, 2nd Test, Wellington, 5th day, February 28, 2023

न्यूज़ीलैंड हाल ही में फ़ॉलो-ऑन करते हुए टेस्ट मैच जीतने वाली विश्व की केवल चौथी टीम बनी थी  •  Getty Images

9 मार्च से श्रीलंका के विरुद्ध घर पर खेले जाने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ के लिए न्यूज़ीलैंड ने अपने दल में कोई आश्चर्यचकित बदलाव नहीं किया है। इंग्लैंड के विरुद्ध हाल ही में 1-1 से बराबर रही सीरीज़ में हिस्सा लेने वाले 13 खिलाड़ियों को बरक़रार रखा गया है। केवल अनकैप्ड तेज़ गेंदबाज़ जेकब डफ़ी, लेग स्पिनर ईश सोढ़ी और चोटिल काइल जेमीसन टीम का हिस्सा नहीं हैं।
फ़ॉलो-ऑन करते हुए टेस्ट मैच जीतने वाली विश्व की केवल चौथी टीम बनने वाली न्यूज़ीलैंड की कप्तानी टिम साउदी करेंगे। केन विलियमसन, टॉम लेथम, हेनरी निकल्स, डेवन कॉन्वे, डैरिल मिचेल और विल यंग बल्लेबाज़ी का भार संभालेंगे। विकेटकीपिंग की ज़िम्मेदारी टॉम ब्लंडल निभाएंगे। साउदी के अलावा नील वैग्नर, मैट हेनरी, ब्लेयर टिकनर और स्कॉट कुगेलाइन तेज़ गेंदबाज़ी का भार संभालेंगे।
इंग्लैंड के विरुद्ध सीरीज़ के लिए चुने जाने के बाद जेमीसन को पीठ की चोट से संबंधित सर्जरी के चलते टीम से बाहर होना पड़ा था। इसी चोट ने उन्हें जून 2022 से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से बाहर रखा है। केंद्रीय अनुबंध से मुक्त हो चुके ट्रेंट बोल्ट को एक बार फिर नहीं चुना गया है।
श्रीलंका के विरुद्ध यह दो टेस्ट विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का हिस्सा हैं। गत विजेता न्यूज़ीलैंड तो फ़ाइनल की दौड़ से बाहर है लेकिन श्रीलंका को द ओवल में खेले जाने वाले फ़ाइनल में जाने के लिए 2-0 से सीरीज़ जीतनी होगी। पहला टेस्ट क्राइस्टचर्च में तो दूसरा टेस्ट 17 मार्च से वेलिंग्टन में खेला जाएगा।
श्रीलंका के विरुद्ध सीरीज़ के लिए न्यूज़ीलैंड टेस्ट दल : टिम साउदी (कप्तान), टॉम ब्लंडल (विकेटकीपर), केन विलियमसन, टॉम लेथम, विल यंग, हेनरी निकल्स, माइकल ब्रेसवेल, डेवन कॉन्वे, डैरिल मिचेल, नील वैग्नर, मैट हेनरी, ब्लेयर टिकनर, स्कॉट कुगेलाइन।

अगस्त में यूएई का दौरा करेगा न्यूज़ीलैंड

न्यूज़ीलैंड क्रिकेट ने अगस्त में तीन टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों की सीरीज़ के लिए यूएई दौरे की घोषणा भी की। यह तीन मैच 17,19 और 20 तारीख़ को खेले जाएंगे।
अगस्त में यूएई में गर्मी अपने चरम पर होती है और तापमान 45 डिग्री तक चला जाता है। न्यूज़ीलैंड क्रिकेट ने कहा कि यह तीनों मैच रात में दूधिया रोशनी में खेले जाएंगे।
इससे पहले न्यूज़ीलैंड ने यूएई में केवल एक अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला है। वह मैच 1996 विश्व कप का हिस्सा था