मैच (19)
IPL (2)
PAK v WI [W] (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
WT20 WC QLF (Warm-up) (5)
CAN T20 (2)
ख़बरें

सात से 11 जून के बीच ओवल मैदान में खेला जाएगा डब्ल्यूटीसी फ़ाइनल

12 जून को रिज़र्व डे, भारत और ऑस्ट्रेलिया के फ़ाइनल में पहुंचने की उम्मीद

पहले डब्ल्यूटीसी फ़ाइनल में न्यूज़ीलैंड ने भारत को हराया था  •  AFP/Getty Images

पहले डब्ल्यूटीसी फ़ाइनल में न्यूज़ीलैंड ने भारत को हराया था  •  AFP/Getty Images

दूसरे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फ़ाइनल लंदन के ओवल मैदान में सात जून से 11 जून के बीच खेला जाएगा। फ़ाइनल के लिए 12 जून को रिज़र्व डे भी रखा गया है।
डब्ल्यूटीसी का फ़ाइनल, आईपीएल और ऐशेज़ के बीच होगा। आईपीएल मई के अंत या जून के पहले सप्ताह में संपन्न होगा, वहीं 16 जून से बर्मिंघम में ऐशेज़ की शुरुआत होगी।
अभी इस डब्ल्यूटीसी चक्र में तीन सीरीज़ बाक़ी है। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज़ गुरुवार से शुरू हो रही है। इसके बाद न्यूज़ीलैंड दो टेस्ट मैचों के लिए श्रीलंका और साउथ अफ़्रीका इतने ही टेस्ट मैचों के लिए वेस्टइंडीज़ की मेज़बानी करेगा। हालांकि फ़ाइनल में पहुंचने वाली टीमों का निर्णय अभी नहीं हुआ है लेकिन ऑस्ट्रेलिया, भारत, श्रीलंका और साउथ अफ़्रीका की टीमें इस दौड़ में हैं।
ऑस्ट्रेलिया फ़ाइनल में पहुंचने की सबसे प्रबल दावेदार है। भारत के ख़िलाफ़ चार टेस्ट मैचों में से अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम एक भी टेस्ट ड्रॉ करा ले जाती है और धीमी ओवर रेट के कारण उसके एक भी अंक नहीं कटते हैं, तो वह आराम से फ़ाइनल में होगी।
अगर भारतीय टीम को अपनी जगह पक्की करनी है तो बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफ़ी में उन्हें ऑस्ट्रेलिया को कम से कम 3-1 के अंतर से हराना होगा। अगर ऐसा नहीं होता है तो भारत को अन्य मैचों के परिणाम पर निर्भर रहना होगा। अगर श्रीलंका और साउथ अफ़्रीका क्लीन स्वीप भी करती है, तो उन्हें दूसरे के परिणाम पर निर्भर रहना होगा।