मैच (19)
IPL (3)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (6)
Women's Tri-Series (1)
ख़बरें

शाकिब की जगह बांग्लादेश के कप्तान होंगे नुरुल

संयुक्त अरब अमीरात के विरुद्ध दो टी20 मैचों के लिए बांग्लादेश ने 17 सदस्यों को चुना

उंगली की सर्जरी के बाद नुरुल हसन वापसी कर रहे हैं  •  BCB

उंगली की सर्जरी के बाद नुरुल हसन वापसी कर रहे हैं  •  BCB

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी), शाकिब अल हसन को सीपीएल से नहीं बुलाएगा। वह इसलिए कि उन्हें दुबई में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के ख़िलाफ़ आगामी दो मैचों की टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज़ के लिए बांग्लादेश के 17 सदस्यीय दल से बाहर रखा गया है। उंगली की सर्जरी के बाद टीम में लौट रहे नुरुल हसन, शाकिब के स्थान पर कप्तान होंगे।
शाकिब, तबरेज़ शम्सी की जगह गयाना ऐमज़ॉन वॉरियर्स में शामिल हुए थे। हालांकि शाकिब ने इस सीज़न कोई मैच नहीं खेला है।
बांग्लादेश का दल ज़्यादातर टी20 विश्व कप के लिए जाने वाले खिलाड़ियों से बना है। हालांकि शाकिब की अनुपस्थिति की भरपाई के लिए चयनकर्ताओं ने चार स्टैंड-बाई खिलाड़ियों में से तीन को टीम में शामिल किया है, जैसे कि लेगस्पिनर रिशाद हुसैन, जिन्हें पहली बार सीनियर टीम में शामिल किया गया है। रिशाद ने 14 टी20 मैचों में छह विकेट लिए हैं, लेकिन अक्सर उनका प्रयोग घर पर सिर्फ़ नेट गेंदबाज़ के रूप में ही किया जाता है। उन्होंने हाल ही में यूएई में हुए एशिया कप के दौरान यह काम किया था।
सौम्या सरकार की भी वापसी हुई है, जिन्होंने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ अपना आख़िरी टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला था। साथ ही बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ शोरिफ़ुल इस्लाम को भी दल में शामिल किया गया है।
बांग्लादेश टीम दो टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने के साथ-साथ कुछ अभ्यास सत्रों में हिस्सा लेने के लिए गुरुवार को दुबई के लिए रवाना होगी। इस दौरे का आयोजन पिछले हफ़्ते जल्दबाज़ी में किया गया था जब बीसीबी भारी बारिश के कारण ढाका में अभ्यास सत्र आयोजित करने में विफल रहा था। बांग्लादेश टीम 28 सितंबर को लौटेगी और फिर कुछ दिनों बाद अगले महीने टी20 अंतर्राष्ट्रीय त्रिकोणीय सीरीज़ खेलने के लिए न्यूज़ीलैंड रवाना होगी।

मोहम्मद इसाम ESPNcricinfo के बांग्लादेशी संवाददाता हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के एडिटोरियल फ़्रीलांसर कुणाल किशोर ने किया है।