मैच (16)
आईपीएल (1)
T20I Tri-Series (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
CE Cup (2)
WI vs SA (1)
ENG v PAK (W) (1)
USA vs BAN (1)
ख़बरें

भारत के ख़िलाफ़ होने वाली सीरीज़ से कुसल परेरा का बाहर होना लगभग तय

टीम डॉक्टर के मुताबिक़ परेरा अगले छ: हफ़्तों तक क्रिकेट से रहेंगे दूर।

Kusal Perera's innings held Sri Lanka together, England vs Sri Lanka, 1st ODI, Chester-le-Street, June 29, 2021

इंग्लैंड के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ में कुसल परेरा उन तीन बल्लेबाज़ों में शामिल थे जिन्होंने अर्धशतक लगाया हो।  •  AFP/Getty Images

कंधे में लगी चोट के बाद श्रीलंका के पूर्व कप्तान कुसल परेरा भारत के ख़िलाफ़ होने वाली सीमित ओवर सीरीज़ से क़रीब-क़रीब बाहर हो गए हैं। टीम ने अब तक चोट के बारे में पूरी तरह से साफ़ नहीं किया है और न ही आधिकारिक तौर पर उन्हें बाहर किया है। लेकिन टीम डॉक्टर का कहना है कि वह अगले छ: हफ्तों तक क्रिकेट से दूर रहेंगे।
अभी कुछ दिनों पहले ही उन्हें कप्तानी से भी हटाया गया था और उनकी जगह दसून शनका को टीम की कमान सौंपी गई है। कप्तानी से हटाने के पीछे कॉन्ट्रैक्ट विवाद एक बड़ी वजह थी, जहां परेरा दूसरे खिलाड़ियों को भी कॉन्ट्रैक्ट पर हस्ताक्षर न करने के लिए एक समूह बना चुके थे। परेरा के अलावा टीम के विकेटकीपर निरोशन डिकवेला भी निलंबन झेल रहे हैं, जिन्हें इंग्लैंड में बायो-बबल तोड़ने का दोषी माना गया था। परेरा और डिकवेला के साथ-साथ कुसल मेंडिस और दनुष्का गुनातिलका भी टीम से बाहर हैं, यानी श्रीलंका का शीर्ष क्रम पूरी तरह से अनुभवहीन रहने वाला है।
हालांकि परेरा का फ़ॉर्म पिछले कुछ दिनों से अच्छा नहीं जा रहा था लेकिन फिर भी वह श्रीलंका के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ों में से एक हैं। इंग्लैंड के ख़िलाफ़ हाल ही में हुई वनडे सीरीज़ में वह तीन खिलाड़ियों में से एक थे जिन्होंने अर्धशतक लगाया था। इसके अलावा बांग्लादेश के ख़िलाफ़ भी उन्होंने तीन मैचों की सीरीज़ के एक मैच में 122 गेंदों पर 120 रनों की शतकीय पारी खेली थी।
श्रीलंका ने भारत के ख़िलाफ़ होने वाली सीरीज़ के लिए आधिकारिक तौर पर अभी तक टीम का एलान नहीं किया है। तीन वनडे मैचों की सीरीज़ का पहला मुक़ाबला रविवार को प्रस्तावित है, जहां भारत भी अपनी दूसरे दर्जे की टीम उतारेगा।

एंड्रीयू फ़िडेल फ़र्नान्डो (@afidelf) ESPNcricinfo में श्रीलंका के कॉरेसपोंडेंट हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के मल्टीमीडिया जर्नलिस्ट सैयद हुसैन (@imsyedhussain) ने किया है।