मैच (15)
NZ v AUS (1)
AFG v IRE (1)
Nepal Tri-Nation (2)
WPL (2)
PSL 2024 (2)
BPL 2023 (1)
विश्व कप लीग 2 (1)
Durham in ZIM (1)
CWC Play-off (3)
QAT v HKG (1)
ख़बरें

सिर में लगी चोट के कारण स्मिथ टी20 सीरीज़ से बाहर

डीप मिडविकेट पर एक सिक्सर को बचाने के चक्कर में चोटिल हुए स्मिथ

मेडिकल टीम के साथ स्मिथ  •  Getty Images

मेडिकल टीम के साथ स्मिथ  •  Getty Images

स्टीव स्मिथ रविवार को श्रीलंका के ख़िलाफ़ खेले जा रहे एक मैच में फील्डिंग करने के दौरान चोटिल हो गए। इस कारण से अब वह सीरीज़ में बचे हुए टी20 मैचों से बाहर हो गए हैं। आपको बता दें कि यह मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी ) में खेला जा रहा था।
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने मैच के बाद पुष्टि की कि दूसरी पारी के अंतिम ओवर में छह रन बचाने के दौरान स्मिथ के सिर पर चोट लग गई थी। वह अगले कुछ दिनों तक मेडिकल टीम के देख-रेख में रहेंगे। साथ ही सीए ने यह भी उम्मीद जताई है कि एक सप्ताह के भीतर पूरी तरह से ठीक हो जाएंगे। हालांकि वह कैनबरा और मेलबर्न में अंतिम तीन मैचों में खेलने के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। सीए ने पुष्टि ने इस बात की भी पुष्टि कि है कि स्मिथ की जगह पर किसी और खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं किया गया है।
अंतिम ओवर में स्मिथ डीप मिडविकेट पर क्षेत्ररक्षण कर रहे थे, तभी महेश तीक्षणा ने मार्कस स्टोइनिस की तीसरी गेंद को उठा कर मारा। स्मिथ ने गेंद को पकड़ने के लिए अपने दाहिने गोता लगाया और यह प्रयास किया कि वह गेंद को सीमा रेखा के बाहर जाने ना दें। हालांकि इस प्रयास में वह सफल नहीं हो पाए और उनका सिर भी ज़मीन से टकरा गया। इसके बाद स्मिथ असहज दिख रहे थे। मेडिकल टीम फटाफट उनके पास आई और इलाज शुरू कर दिया। चोट इतनी गहरी नहीं थी और वह ख़ुद चलते हुए मैदान के बाहर गए। इसके बाद वह सुपर ओवर में क्षेत्ररक्षण करने के लिए नहीं उतरे।
जोश हेज़लवुड को इस मैच में शानदार गेंदबाज़ी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। मैच के बाद उन्होंने यह पुष्टि की कि स्मिथ ठीक हैं। हेज़लवुड ने कहा, "जब कोई डाइव लगाता है और तुरंत नहीं उठता है, तो यह हमेशा चिंता का विषय होता है। उन्हें चलते-फिरते देख कर अच्छा लग रहा है।"

ऐलेक्स मैल्कम ESPNcricinfo के असोसिएट एडिटर हैं।अनुवाद ESPNcricinfo के सब एडिटर राजन राज ने किया है।